पंजाब के Schools में गर्मियों की छुट्टियां पड़ेंगी Loksabha Elections पर भारी, जानें क्यों...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:32 PM (IST)

पंजाब डेस्क(अनिल पाहवा): देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है।  19 अप्रैल से 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। पंजाब में 7वें  चरण में मतदान 1 जून को होगा। ऐसे में स्कूलों में छुट्टियां और घूमने की योजना का असर सीधे-सीधे चुनाव पर पड़ सकता है।

PunjabKesari

आम तौर पर पंजाब में मई और जून के महीने में भीषण गर्मी पड़ती है और तापमान 48 डिग्री तक पहुंच जाता है। 1 जून को पंजाब में चुनाव हैं और पंजाब के अधिकतर स्कूलों में मई के आखिरी सप्ताह में छुट्टियां हो जाती हैं। ऐसे में एक यह संभावना भी जताई जा रही है कि चुनाव आने तक कई लोग बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने या तो दूसरे राज्यों में जा चुके होंगे या फिर विदेश भ्रमण के लिए निकल जाएंगे। अक्सर लोगों ने बच्चों के साथ छुट्टियां बिताने के लिए पहले से ही प्लानिंग की होती है। 

PunjabKesari

विमान टिकट को भी अक्सर लोग कई महीने पहले बुक करवा लेते हैं। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि इस बार के चुनावों में पंजाब के बहुत से लोग मतदान नहीं कर पाएंगे क्योंकि वे अपने-अपने मतदान क्षेत्र में नहीं होंगे। इसके अलावा 1 जून को वैसे भी शनिवार है और अधिकतर लोग वीक एंड का फायदा उठाकर घूमने निकल जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News