पंजाब व पंजाबियों के हकों के लिए संसद और उसके बाहर लड़ाई जारी रहेगी : जाखड़

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 10:41 AM (IST)

जालन्धर (धवन) : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब व पंजाबियों के हकों के लिए संसद व उसके बाहर उनकी लड़ाई जारी रहेगी। संसद के मानसून सत्र के दौरान पंजाब के मुद्दों को लेकर समूचे कांग्रेसी अन्य सांसदों को एकजुट करने में सफल रहे।

जाखड़ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पंजाब से किए जा रहे भेदभाव को लेकर इस बार संसद में जोरदार ढंग उठाया है तथा केंद्र सरकार को चेताया गया कि पड़ोसी राज्यों के समान पंजाब को भी औद्योगिक पैकेज दिया जाए। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में उद्योग लगाने पर टैक्सों में मिल रही छूट के कारण पंजाब में नए उद्योग स्थापित करने वाले उद्यमियों को 100 बार सोचना पड़ता है।

पूर्व गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान पंजाब औद्योगिक उन्नति की पटरी से उतर गया तथा अब मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब को पुन: औद्योगिक प्रगति के रास्ते की तरफ अग्रसर किया गया है तथा अगले वर्ष से इसके अच्छे नतीजे जनता के सामने होंगे। संसद के सम्पन्न हुए सत्र में जाखड़ ने पंजाब से संबंध रखते सभी सांसदों रवनीत सिंह बिट्टू, चौ.संतोख सिंह, गुरजीत सिंह औजला, अम्बिका सोनी, प्रताप बाजवा व अन्यों को साथ लेकर पंजाब से जुड़े मुद्दों को लेकर संसद भवन के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मोदी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News