जाखड़ ने दिए कांग्रेसियों को भारत बंद दौरान पंजाब भर में महंगाई के विरुद्ध प्रदर्शन करने के निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 08:12 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा 10 सितम्बर को मिलकर किए जा रहेभारत बंद के दौरान पंजाब के सभी जिलों में कांग्रेसियों द्वारा महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं। जाखड़ ने बताया कि लोग स्वयं ही सोमवार को भारत बंद में अपना सहयोग देंगे, क्योंकि आज प्रत्येक व्यक्ति पैट्रोल व डीजल की आसमान की छूती कीमतों से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है तथा प्रत्येक व्यक्ति भारत बंद में  भाग लेकर मोदी सरकार की आंखें खोलना चाहता है। 

जाखड़ ने कहा कि भाजपा व मोदी जब विपक्ष में थे तो वह महंगाई के विरुद्ध कांग्रेस सरकार को कोसा करते थे, परन्तु उस समय अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कज्जे तेल के दाम 120 डालर प्रति बैरल से ऊपर चल रहे थे। मनमोहन सरकार ने अपनी आमदनी की परवाह किए बिना एक्साइज डयूटी में राहत दी हुई थी, जिस कारण पैट्रोल व डीजल के दाम उज्जतम स्तर पर नहीं पहुंचे थे परन्तु अब मोदी सरकार के समय अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कज्जे तेल के दाम 80 डालर प्रति बैरल के लगभग चल रहे हैं परन्तु देश में पैट्रोल व डीजल के दाम क्रमश: 85 व 72 रुपए प्रति लीटर के पार जा पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी आमदनी को गंवाना नहीं चाहती है, इसलिए उसने एक्साइज ड्यूटी में कोई राहत नहीं दी। अगर एक्साइज ड्यूटी में राहत दी होती तो कम से कम 5 से 10 रुपए प्रति लीटर पैट्रोल व डीजल लोगों को सस्ता मिलता। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक कांग्रेसी 10 सितम्बर को भारत बंद के दौरान अपने घरों से निकलकर महंगाई के खिलाफ हर जिले में रोष प्रदर्शन करेगा। ऐसा करने से ही केन्द्र की मोदी सरकार पर दबाव डाला जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस ने तो पिछले 6-8 महीनों से ही पैट्रोल व डीजल के दामों को लेकर मोर्चा मोदी सरकार के खिलाफ खोला हुआ है। जालंधर में राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन हो चुका है तथा अन्य शहरों में भी विशाल प्रदर्शन किए जा चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News