सुनील जाखड़ ने लखीमपुर खीरी घटना को लेकर सी.एम. चन्नी को दी यह सलाह

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 09:48 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो) : पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रधान से अपील की कि वह लखीमपुर खीरी में संघर्ष कर रहे किसानों के हुए कत्ल खिलाफ आवाज बुलंद करें। वह पंजाब की अन्य राजनीतिक पार्टियाँ को साथ लेकर लखमीर खीरी जाएं। साथ ही उन्होंने संघर्ष कर रहे किसानों से अपील की कि वह इस कठिन समय में संयम बनाऐ रखें, क्योंकि भाजपा सरकार आंदोलन को असफल करने के लिए उकसाहट पैदा कर रही है।

जाखड़ ने कहा कि यह समय सभी राजनीतिक भिन्नताएं भुला कर संघर्ष कर रहे किसानों को साथ ले जाने का है जिससे भाजपा सरकार के जुल्मों को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि वह पंजाब ही था जहां के लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा लाए काले कानूनों खिलाफ सबसे पहले आवाज बुलंद की थी। इसलिए अब हमारा सब का फर्ज बनता है कि हम किसानों का डट कर साथ दें। जाखड़ ने कहा कि बेशक हमारी केंद्रीय लीडरशिप लखमीरपुर खीरी जा रही है परन्तु पंजाब की लीडरशिप की जिम्मेदारी बनती है कि वह पंजाब की सभी पार्टियाँ को साथ लेकर किसानों का साथ दें। इससे पहले भी सैंकड़ों किसान इस आंदोलन दौरान अपनी शहादत दे चुके हैं परन्तु भाजपा सरकार पूरी तरह के साथ पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है।

जाखड़ ने कहा है कि भाजपा सरकार द्वारा लखीमपुर घटनास्थल पर विरोधी पार्टियों के नेताओं को वहां न जाने के लिए इस्तेमाल करे जा रहे हथकंडों की निंदा करते कहा कि लोकतंत्र में हर एक को अपना विरोध करने का अधिकार है। लखीमपुर में जिस तरह भाजपा के नेताओं ने किसानों पर वाहन चढ़ा उनको मारने का जुर्म किया, इस घटना ने पूरे देश को शौक में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने भाजपा के शासन के अंत की नींव रख दी है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News