लाडी ही लड़ेंगे शाहकोट उपचुनाव,एस.एच.ओ. बेनकाबःजाखड़

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 05:08 PM (IST)

जालंधरः  (धवन) : पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा द्वारा इतिहास की पुस्तकों से सिख गुरुओं के चैप्टर हटाने के लिए आर.एस.एस. को जिम्मेदार ठहराए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह वल्टोहा की बातों से पूरी तरह से सहमत है कि आर.एस.एस. देश विरोधी है परंतु  अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को चाहिए कि वह आर.एस.एस. समर्थित केंद्र की भाजपा सरकार से अपने मंत्री को वापस बुला लें। 

 

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए जाखड़ ने कहा कि कम से कम अकाली दल को वल्टोहा के तर्कों से सहमत होते हुए केंद्र की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इतिहास की पुस्तकों से सिख गुरुओं संबंधी कोई भी सिलेबस काटा नहीं गया है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहेंगे कि वह इतिहास की पुस्तकों में अकाली शासन में हुए  बरगाडी व बहबहल कलां कांडों का भी जिक्र अवश्य करवाएं ताकि युवा पीढ़ी को पता चल सके कि धार्मिक ग्रंथों की बेदअबी के पीछे कौन-सी सरकार जिम्मेदार थी। किस सरकार व अकाली नेताओं ने धर्म के अनुयायियों पर गोली चलाने का हुकम दिया था। 

 

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस माइनिंग के मामले में किसी का भी बचाव नहीं कर रही है और न ही करेगी। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार ने माइनिंग माफिया को खत्म करने के लिए अब माइनिंग का कार्य अपने हाथों में लेने का निर्णय लिया है। शाहकोट में कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी पर लगे आरोपों पर बोलते हुए जाखड़ ने कहा कि इसके पीछे एक गहरा षडयंत्र छिपा हुआ है। उन्होंने कहा कि माइनिंग माफिया पूर्व अकाली सरकार की देन है पर अब इस पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। उन्होंने कहा कि लाडी के मामले में अकाली दल व आम आदमी पार्टी की भूमिका पूरी तरह से नकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कांग्रेस से सीधे आकर लड़ाई लड़नी चाहिए। 

 

उन्होंने कहा कि लाडी पर केस दर्ज करने वाले एस.एच.ओ. की करतूतें सामने आ चुकी हैं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा शाहकोट में अपना उम्मीदवार बदला नहीं जाएगा तथा शाहकोट से हरदेव लाडी ही चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने प्रकाश सिंह बादल द्वारा किसानों के कर्ज माफ करने के मामले में नंगे पांव चल कर अमरेंद्र के द्वार पहुंचने के दिए बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने तो छोटे किसानों के 2-2 लाख रुपए के कर्जे माफ कर दिए हैं परंतु बादल ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया था। अब बादल को इस मामले में बोलने का कोई अधिकार नहीं है। इस अवसर पर कांग्रेस नेता डा. नवजोत दहिया, कैप्टन हरमिन्द्र सिंह, जगबीर बराड़, दलजीत सिंह आहलूवालिया, अरुण वालिया भी उपस्थित थे। 

 

कांग्रेस 10 वर्षों से छलनी हुए पंजाब पर लगा रही मल्हम
 सुनील जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार पिछले 10 वर्षों से अकालियों द्वारा छलनी किए गए पंजाब पर मलहम लगा रही है तथा इसके नतीजे धीरे धीरे सामने आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने अब तक सभी फसलों को सही ढंग से खरीदा तथा किसानों को पूरे पैसों का भुगतान किया। इसी तरह से उन्होंने कहा कि अकाली नेता कोलियांवाला ने सहकारी बैंक से 1 करोड़ का कर्जा लिया, उस पर बादल ने चुप्पी क्यों साधी हुई है। 
 

 


 
 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News