करतारपुर रास्ते के खिलाफ बोल कर मुख्यमंत्री ने गुरु नानक नामलेवा संगत के साथ धोखा किया: सुरजीत रखड़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 09:21 AM (IST)

पटियाला(मनदीप जोसन): पंजाब के पूर्व सीनियर कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने मुख्यमंत्री अमरेन्द्र की तरफ से करतारपुर रास्ते के खिलाफ बोलने को आड़े हाथों लेते कहा है कि अब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का असली चेहरा सारी दुनिया के सामने आ गया है।  अमरेन्द्र ने ऐसा करके सारी दुनिया की गुरु नानक नामलेवा संगत के साथ धोखा किया है जिसके लिए उनको तुरंत माफी मांगनी चाहिए। सुरजीत सिंह रखड़ा आज यहां एक मीटिंग के बाद बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अपने आप को अब तक सिख हितैषी बताने वाले अमरेन्द्र को यह पता होना चाहिए कि 70 सालों से संगत इस रास्ते के खुलने की अरदासें कर रही थी। यह रास्ता पाकिस्तान सरकार ने अचानक नहीं खोला बल्कि यह इन अरदासों का फल है। अमरेन्द्र का यह कहना कि रास्ता खुलने से सुरक्षा कमजोर होगी बिल्कुल गलत है। रास्ता खुलने से सुरक्षा कमजोर नहीं बल्कि और मजबूत होगी और दोनों देशों में आपसी प्यार बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि करतारपुर में जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पूरी छानबीन होगी और सुरक्षा शर्तें पूरी करने के बाद ही प्रत्येक व्यक्ति इधर से उधर जा सकेगा। इसके साथ ही दोनों तरफ दोनों देशों के सख्त सुरक्षा प्रबंध भी होंगे। इतना कुछ होने के बाद भी अमरेन्द्र का यह कहना कि रास्ता खुलने से गड़बड़ी हो सकती है, यह बहुत ही निंदनीय बात है। अमरेन्द्र बताएं कि रास्ते से पहले कई बार दोनों देश कई युद्ध लड़ चुके हैं, क्या तब करतारपुर रास्ता खुला था।

सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि बिना मतलब के ऐसे बयानों ने पूरे सिख जगत और गुरु नानक नामलेवा संगत का हृदय छलनी किया है। इसलिए अमरेन्द्र को तुरंत माफी मांगनी चाहिए। रास्ता खुलने के लिए वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, भारत के प्रधानमंत्री और हर उस शख्सियत, चाहे वह किसी भी पार्टी के साथ संबंधित हो, का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इस रास्ते के लिए समर्थन देकर इस रास्ते को खुलने में अपना योगदान डाला है। उन्होंने कहा कि पूरे संसार को गुरु साहिब के स्थान के दर्शनों का लाभ उठाना चाहिए। 

इस मौके विशेष तौर पर सीनियर अकाली नेता चरनजीत सिंह रखड़ा, पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल, जसपाल सिंह बिट्टू च_ा, हरविन्दर सिंह बब्बू, मालविन्दर सिंह झिल्ल, पूर्व चेयरमैन जसपाल सिंह कल्याण, पूर्व चेयरमैन हरजिन्दर सिंह बल्ल, इन्द्रजीत सिंह रखड़ा देहाती प्रधान, जसविन्दर सिंह चीमा मुख्य सलाहकार, राजिन्दर सिंह विर्क, परमजीत सिंह पम्मा, नरिन्दर सिंह खेड़ीमानिया पूर्व सरपंच, गुरध्यान सिंह भानरी जनरल सचिव, मनप्रीत सिंह स्वाजपुर पूर्व सरपंच और अन्य भी नेता उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News