पूर्व फौजी की सदिंग्धावस्था में मौत, परिवार ने साथी जवानों पर लगाए हत्या के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 10:45 AM (IST)

भवानीगढ़(विकास): डिफैंस सिक्योरिटी क्रॉप (डी.एस.सी.) पलटून दिल्ली में नौकरी करते पूर्व फौजी व स्थानीय रविदास कॉलोनी निवासी बलजीत सिंह की गत दिनों दिल्ली में संदिग्धावस्था में मौत हो गई। उसके परिजनों ने बलजीत की मौत को कत्ल बताते हुए उसके साथ ड्यूटी करते 4 जवानों पर हत्या के आरोप लगाए हैं और दिल्ली पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है। 

PunjabKesari

ऑडियो में बलजीत ने किया था मानसिक परेशान करने का जिक्र
मृतक के परिजनों ने एक ऑडियो द्वारा पत्रकारों को बताया कि बलजीत सिंह इंडिया गेट में ड्यूटी कर रहा था। बलजीत सिंह की पत्नी रणबीर कौर ने बताया कि उसका पति उसके साथ ड्यूटी करते 4 जवानों से अक्सर परेशान रहता था। वह बताता था कि उक्त 4 साथी उसको जाति सूचक शब्द बोलने के साथ-साथ अलग-अलग हरकतों से उसे मानसिक कष्ट देते थे। इसी दौरान 31 मई को दिल्ली से उसके परिवार को फोन किया गया कि बलजीत सिंह की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई है। परिवार के सदस्यों ने दिल्ली जाकर देखा तो मामला संदिग्ध लगा। गले पर पड़े निशान देख कर शक हुआ कि बलजीत की गला घोंट कर हत्या की गई है। मृतक के जीजा पूर्व सूबेदार हरमिन्द्र सिंह ने कहा कि यदि बलजीत को सेहत संबंधी कोई दिक्कत आई भी थी तो उसको आर्मी अस्पताल में क्यों नहीं भर्ती करवाया गया और उसके परिवार को इसकी सूचना तुरंत क्यों नहीं दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि बलजीत सिंह के 4 साथी जवान ही उसकी मौत के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी द्वारा शिकायत देकर दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करके इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है।

बलजीत ने क्या कहा ऑडियो में
पारिवारिक मैम्बरों ने ऑडियो की रिकार्डिं पेश करते हुए दावा किया कि यह ऑडियो बलजीत सिंह की तरफ से भेजी गई थी जिसमें वह कह रहा है......‘‘मैं बलजीत सिंह नंबर 4474759 डी.एस.सी. पलटून 699, मौजूदा समय में कोस्ट गार्ड में ड्यूटी कर रहा हूं। मेरा गार्ड कमांडर नायक रमेश है। हम 8 जवान हैं। इनमें से पी.के. नाथ, रणजीत सिंह, यादव, दरम्यान सिंह मेरे साथ उत्पीडऩ करते हैं। ऐसे में यदि मेरे हाथ से कोई गुनाह हो जाता है या अपने आप से मैं कुछ कर बैठता हूं तो ये लोग जिम्मेदार हैं। यह बात मैं 25 तारीख को 9 बजकर कर 1 मिनट पर कर रहा हूं। बाकी और कोई भी जिम्मेदार नहीं है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News