स्वाइन फ्लू के कारण 9 वर्षीय बच्ची की मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 03:13 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): क्षेत्र में धीरे धीरे बढ रहा स्वाइन फ्लू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा, जिसके चलते आए दिन कोई न कोई व्यक्ति इसकी चपेट में आकर अकाल मृत्यु का ग्रास बन रहा है। इसी कडी के चलते गत रात्रि अबोहर-श्री गंगानगर राष्ट्रीय राजमार्ग नं 15 पर उपमंडल की उपतहसील खुईयां सरवर निवासी एक 9 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जिसका शुक्रवार को पूरी सावधानी पूर्वक अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना के बाद पूरे गांव में शोक  की लहर दौड गई है। 

जानकारी के अनुसार खुईयां सरवर निवासी अलीजा पुत्री संदीप चावला के परिजनों के ने बताया कि अलीजा को करीब 3-4 दिन पूर्व तेज बुखार होने व स्वाइन फ्लू के लक्ष्ण दिखने पर सरकारी अस्पताल अबोहर में उसका इलाज करवाया गया जहां से उसे प्राथमिक इलाज के बाद वे बेहतर उपचार के लिए लुधियाना के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां कुछ दिनों तक चले ईलाज के बाद भी उसकी तबीयत में कोई सुधार न होने पर व डाक्टरों द्वारा जवाब दिए जाने पर वे उसे वापिस अबोहर के सरकारी अस्पताल ले आए जहां बीती रात इलाज के दौरान उसकी मोत हो गई। 

PunjabKesari

इधर इस बारे में बाल रोग विशेषज्ञ डा. साहिब राम से बात करने पर उन्होंने बताया कि अलीजा की लुधियाना की डाक्टरी रिपोर्ट के अनुसार उसमें स्वाइन फ्लू पाजिटिव पाया गया था और उसकी मृत्यु के बाद अस्पताल में मौजूद उसके सभी परिजनों को स्वाइन फ्लू नियंत्रक दवाई दी गई और लडकी के शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया और शुक्रवार सुबह पूरी सावधानी बरतते हुए उसके शव को परिजनो के सुपुर्द कर दिया गया। डा. साहिब राम ने बताया कि इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग खुईखेडा के कर्मचारियों की डियूटी लगा दी गई है जो कि मृतका के घर व आसपास के लोगों में जाकर स्वाइन फ्लू के लक्ष्णों की जांच कर उन्हें जागरूक करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News