तरनतारन ब्लास्ट मामले में 12 दिन बाद एक व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 08:21 AM (IST)

तरनतारन(रमन): गांव पंडोरी गोला में स्थित एक खाली प्लाट में जमीन में मौजूद हाई एक्सप्लोसिव पदार्थ से छेड़छाड़ के दौरान हुए ब्लास्ट में दो लोगों हरप्रीत सिंह और बिक्कर सिंह की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि गंभीर जख्मी गुरजंट का इलाज चल रहा है।

हरजीत सिंह फरार है, जिसकी तलाश जारी है। वहीं 12 दिन बाद भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है और पुलिस की टीमें देश भर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने ब्लास्ट में शामिल मस्सा सिंह निवासी गांव दीनेवाल, तरनतारन को गिरफ्तार किया है और अदालत में पेश कर उसका 4 दिन का रिमांड हासिल किया है। पुलिस को इस व्यक्ति से कई राज पता चलने की आशा है। आरोपी एक गिरोह का मैंबर है, जिसमें 15 से 20 लोग शामिल हैं।

इस मामले में पुलिस मीडिया से ज्यादा दूरी बनाए हुए है और कोई भी अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है, क्योंकि ब्लास्ट का मामला देश से जुड़ा हुआ है। अगर यही ब्लास्ट किसी त्यौहार पर भीड़ भाड़ वाले इलाके में होता तो काफी ज्यादा नुक्सान हो सकता था, लेकिन खाली प्लाट से हाई एक्सप्लोसिव मैटीरियल को उक्त व्यक्ति निकालने गए थे, इसकी जांच अभी चल रही है।

 सूत्रों का कहना है कि तीनों व्यक्ति उस जमीन में दबे मैटीरियल को निकाल कहीं और शिफ्ट करने की फिराक में थे या किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे, ये अभी जांच का विषय है। घटनास्थल के पास हरजीत सिंह का घर है, जो ब्लास्ट में जख्मी गुरजंट सिंह को अस्पताल में दाखिल करवा फरार हो गया था। उसको पुलिस मुख्य सरगना मान रही है। सूत्रों का कहना है कि हरजीत सिंह पाकिस्तान फरार हो गया हो सकता है, लेकिन इसकी कोई भी पुष्टि नहीं कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News