तरनतारन ब्लास्टः हादसे के 9 दिन बाद भी प्रशासन ने नहीं पूछा पीड़ितों का हाल

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:55 AM (IST)

तरनतारन (रमन): शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाश पर्व को लेकर 8 फरवरी को पहुविंड से श्री टाहला साहिब जा रहे नगर कीर्तन में आतिशबाजी करते समय जोरदार ब्लास्ट से 3 युवकों की मौत हो गई थी व 10 जख्मी हो गए थे। 

इसके बाद पंजाब सरकार ने मृतकों के परिवारों को 1-1 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान व हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे, लेकिन आज तक मृतकों के पारिवारिक सदस्यों का न तो प्रशासन ने हाल पूछा व न ही मुआवजा दिया है। गौर हो कि जहां डी.एम.सी. लुधियाना में चार घायल उपचाराधीन हैं, वहीं तीनों मृतकों की आत्मिक शांति को रखे अखंड पाठ साहिब जी के भोग सोमवार को गांव पहुविंड के गुरुद्वारा साहिब में डाले जाएंगे। उधर, इस हादसे के बाद नगर कीर्तनों में गुरुद्वारा प्रबंधक आतिशबाजी न चलाने की अपील कर रहे हैं। इसी के तहत गांव मुंडापिंड और तरनतारन में सजाए गए नगर कीर्तनों में आतिशबाजी नहीं की गई।

गौर हो कि गांव डालेके के पास नगर कीर्तन के आगे चल रही ट्राली में रखे विस्फोटक में ब्लास्ट हुआ था, जिसमें करीब 15 युवक सवार थे। इनमें गुरप्रीत सिंह (12) निवासी पहुविंड और मनप्रीत सिंह निवासी पहुविंड की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि गुरकीरत सिंह (16) निवासी पहुविंड की अस्पताल में मौत हो गई थी। वहीं हरमन सिंह, हरनूर सिंह, अजयपाल सिंह और गुरसिमरन सिंह का इलाज डी.एम.सी लुधियाना में जारी है। हरमन के घरवालों ने बताया कि घटना के बाद कोई अधिकारी गांव नहीं आया। जख्मी परमजीत सिंह निवासी भिखीविंड के घरवाले अपने तौर पर उसका इलाज करवा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News