6 कैबिनेट मंत्रियों की कोठियों के आगे गरजे बेरोजगार अध्यापक

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 08:46 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): पिछले 3 महीनों से संगरूर में पक्के मोर्चे लगाकर संघर्ष कर रहे टैट पास बेरोजगार अध्यापकों द्वारा पंजाब के 6 कैबिनेट मंत्रियों की कोठियों के आगे रोष-प्रदर्शन करते हुए मंत्रियों के निजी सहायकों को मांग पत्र दिए गए, ताकि 18 दिसम्बर की कैबिनेट मीटिंग में बेरोजगार अध्यापकों की मांगों संबंधी एजैंडा लाया जाए। 

टैट पास बेरोजगार बी.एड. अध्यापक यूनियन के राज्य प्रधान सुखविंद्र ढिलवां, महासचिव गुरजीत कौर खेड़ी, राज्य नेता युद्धजीत बठिंडा और ई.टी.टी. बेरोजगार अध्यापक यूनियन के प्रधान दीपक कम्बोज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप सामा, दीप बनारसी ने कहा कि शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने भरोसा दिया है कि 18 दिसम्बर की कैबिनेट मीटिंग में बेरोजगार अध्यापकों की मांगों संबंधी फैसले लिए जाएंगे। कैबिनेट मंत्रियों में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल-बठिंडा , गुरप्रीत कांगड़-बठिंडा , ब्रह्म मोहिंद्रा-पटियाला, राणा गुरमीत-फिरोजपुर, रजिया सुलताना-मालेरकोटला-संगरूर, चरनजीत चन्नी की चमकौर साहिब में कोठियों के सामने रोष-प्रदर्शन करके मांग पत्र दिए गए। 

इस दौरान बेरोजगार अध्यापकों ने मांग की कि शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला बरनाला में बेरोजगार अध्यापकों के लिए भद्दी-शब्दावली के प्रयोग के लिए माफी मांगें। उन्होंने कहा कि 18 दिसम्बर को मामलों का हल न होने पर 25 दिसम्बर को संगरूर में पंजाब की किसान, मजदूर, नौजवान, विद्यार्थी और मुलाजिम जत्थेबंदियों के सहयोग के साथ बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। टैट पास बेरोजगार बी.एड. अध्यापकों की मुख्य मांगों में बी.एड. अध्यापकों की भर्ती के लिए ग्रैजुएशन में से 55 प्रतिशत और ई.टी.टी. की भर्ती के लिए ग्रैजुएशन की शर्त खत्म करना, बी.एड. के 15 हजार और ई.टी.टी. के 12 हजार पदों का इश्तिहार जारी करवाना, आयु सीमा 37 से 42 वर्ष करना शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News