तबादले से भड़के शिक्षकों ने पानी की टंकी पर चढ़कर किया तमाशा

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 04:52 PM (IST)

भवानीगढ़ : निकटवर्ती गांव बलद खुर्द के आदर्श स्कूल में शुक्रवार को दो शिक्षकों ने अपने तबादले से निराश होकर पानी की टंकी पर चढ़कर खुदकुशी करने की धमकी दी। घटना से आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. भवानीगढ़ सुखराज सिंह घुम्मन व थाना इंचार्ज गुरदीप सिंह संधू ने शिक्षकों को समझा बुझाकर टंकी से नीचे उतरने व मामले को बातचीत द्वारा सुलझाने का आश्वासन दिया। टंकी के उपर चढ़े शिक्षकों को स्कूल से संबंधित कंपनी व अधिकारियों से मीटिंग करवाने का भरोसा देकर ही उन्हे नीचे उतारा जा सका।

यह भी पढ़ें: Curfew तोड़ने पर पुलिस ने की कार्रवाई, 5 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

मामले की पूरी जानकारी देते हुए शिक्षक प्रदीप सिंह व सलीम मुहम्मद ने बताया कि स्कूल से संबंधित कंपनी ने उन्हे बिना बताए उनका तबादला घर से करीब 100-150 किलोमीटर दूर कर दिया। शिक्षकों का कहना है कि कंपनी के अधिकारियों ने पहले उन्हें यह भरोसा दिलाया था कि उनका तबादला नहीं किया जाएगा। पूरे देश में कोरोना महामारी के कारण सरकार ने मुलाजिमों को घरों से दूर काम करने से मना किया है बावजूद इसके स्कूल कंपनी ने सारे नियमों को ताक पर रखकर उनका तबादला कर दिया। साथ ही 1 मई से ही नये स्थानों पर उपस्थित होने का हुक्म भी दे दिया है। कंपनी के इन फरमानों के विरूद्ध शिक्षकों ने पिछले एक हफ्ते से संघर्ष का दामन थाम रखा था। आज इसी मामले को लेकर दिए जा रहे धरने पर जब कंपनी मैनेजमैंट ने कोई सुनवाई नहीं की तो उन्हें एेसे भयावह कदम उठाने पड़े।

यह भी पढ़ें:पंजाब में Lockdown की आशंका, बड़ी संख्या में घर जाने लगे इन राज्यों के लोग

इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल वेदव्रत पलाह ने बताया कि दोनों ही शिक्षक बहुत तजुर्बेकार है व काफी समय से बढ़िया सेवा दे रहे है। शिक्षकों के तबादले से संबंधित सभी कार्य स्कूल से संबंधित कंपनी का होता है। तबादले के विरूद्ध शिक्षकों के रोष से कंपनी के उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जिसपर कंपनी ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Related News

Recommended News