हथकड़ी सहित आरोपी ने भागने का लगाया जुगाड़ तो पुलिस ने बीच रास्ते में ही ...

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 12:35 PM (IST)

अमृतसर: अमृतसर के कस्बा मेहता चौक से रंगदारी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी को जब पिस्तौल बरामद करने के लिए ले जाया जा रहा था तो आरोपी ने हथकड़ी समेत भागने की कोशिश की और पुलिस पर ईंटों से हमला कर दिया। इसी बीच पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे आरोपी के टांग में गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब में भर्ती कराया है।

इस संबंध में सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब में जानकारी देते हुए रविंदर सिंह अरोड़ा ने बताया है कि 10 जुलाई 2024 को सुबह 8.45 बजे दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने जगजीत सिंह की मास्टर बुक डिपो की दुकान पर फायरिंग की थी, तब पुलिस ने थाना मेहता में मामला दर्ज किया था। गोली चलने से 3 दिन बाद पुलिस ने डोनी और मनप्रीत सिंह  (गैंगस्टर गोपी घनशमपरा का भाई) जोकि पुर्तगाल में है, को काबू कर लिया। आरोपियों ने बुक डिपो से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी।

इस सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त केस में नवराज सिंह उर्फ ​​मोटा को  पिस्तौल 2 रौंद, गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​बिल्ला को 32 बोर पिस्तौल और 2 रौंद और गगनदीप सिंह को 1 रिवॉल्वर, 32 बोर और 2 रौंद के साथ गिरफ्तार कर माननीय अदालत में पेश किया था। कोर्ट ने आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था। रिमांड के दौरान गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​बिल्ला ने बताया था कि उसने नंगल श्मशानघाट में एक पिस्तौल छिपा रखी है जिसकी बरामदगी के लिए आज  पुलिस उसे लेकर गई तो गुरप्रीत सिंह पुलिस अधिकारी को धक्का देकर हथकड़ी सहित खेतों की ओर भाग गया जब पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो उसने उस पर ईंटें बरसानी शुरू कर दीं, जिस पर पुलिस ने हवाई फायरिंग की, लेकिन उसने ईंट मारना जारी रखा जिसके बाद पुलिस की गोली आरोपी की टांग में लगी और वह गिर गया। पुलिस ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिसे सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब में भर्ती कराया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News