कनाडा से पहुंचा इकलौते पुत्र का शव, परिवार सहित हर एक की आंख हुई नम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 05:44 PM (IST)

बटाला (गुरप्रीत): कनाडा में घटे हादसे दौरान मारे गए पांच पंजाबी विद्यारथियों में से कर्णपाल सिंह की मृतक देह 20 दिन बाद जद्दी गांव पहुंची जहां उसका आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। बटाला के नजदीकी गांव अमोनंगल में माहौल उस समय पर गमगीन हो गया जब नौजवान कर्णपाल सिंह की मृतक देह करीब 20 दिन बाद कनाडा से गांव उनके घर पहुंची। तीन परिवारों के इकलौते पुत्र की मृतक देह देखकर हर एक की आंख नम दिखाई दी। 

यह भी पढ़ेंः  बड़ी खबर : पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने स्कूल फीस को लेकर किया बड़ा ऐलान

PunjabKesari

कर्णपाल सिंह का अंतिम संस्कार उसके गांव में उसकी जद्दी जमीन में किया गया है। पुत्र को मुख्याग्नि पिता परजीत सिंह ने दी। बता दें कि बीती 11 मार्च को कनाडा में अपना पेपर देकर टैक्सी के जरिए वापिस अपनी रिहायश पर आते समय ट्राले के साथ हुई जबरदस्त टक्कर में टैक्सी सवार पांच पंजाबी विद्यार्थियों की मौत हो गई थी। इनमें से एक कर्णपाल सिंह भी था, जो 2021 जनवरी को अपने और अपने परिवार के अच्छे भविष्य के लिए कनाडा गया था। 

यह भी पढ़ेंः प्रीपेड मीटर को लेकर किसान जत्थेबंदियों ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी

PunjabKesari

कर्णपाल सिंह अपने ननिहाल और पैतृक समेत तीन परिवार का इकौलता पुत्र था। पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों ने जहां कनाडा और भारत देशों की सरकारों को कोसा वहीं कनाडा में रहते पंजाबियों और पंजाबी विद्यार्थियों का धन्यवाद करते कहा की कनाडा में हुए इस हादसे में मारे गए पांच पंजाबी विद्यार्थियों की मृतक देहों को पंजाब लाने में दोनों देशों की सरकारें ने कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि कनाडा में बसते पंजाबियों और पंजाबी विद्यार्थियों ने ही पैसे इकठ्ठा करके इन पांच नौजवानों की मृतक देहों को उनके घरों तक पहुंचाया है। 

यह भी पढ़ेंः Action मोड में वित्त मंत्री चीमा, चेकिंग दौरान गायब मिला नायब तहसीलदार

PunjabKesari

मलकीत सिंह मामा, रजवंत कौर दादी ने कहा कि कोई प्रशासनिक अधिकारी या नेता परिवार का हाल जानने नहीं आया और न ही परिवार का किसी ने दुख बांटा है। उन्होंने कहा कि यदि सरकारें नौजवानों के लिए देश में ही रोजगार मुहैया करवाएं तो कोई भी परिवार कर्ज उठा कर अपने बच्चों को विदेशों की धरती पर रोजगार के लिए न भेजें।

यह भी पढ़ेंः CM भगवंत मान आज फिर करेंगे बड़ी घोषणा, Tweet कर दी जानकारी  

उनका कहना था कि प्रशासनिक ताना-बाना भ्रष्ट हो चुका है। हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। रिशवत से बगैर कोई काम नहीं होता। उन्होंने अपील की कि सरकारें को अपनी जनता बारे सोचना चाहिए ताकि किसी परिवार को ऐसे दिन न देखना पड़ा। उन्होंने कहा कि सरकारें रोजगार देकर पंजाब की नौजवानी और पंजाब को बचाने का प्रयास करें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News