पटवारी की परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थियों ने दी पंजाब सरकार को चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 04:51 PM (IST)

जालंधरः विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब की जनता के साथ काफी तरक्की की है। पंजाब के लोगों ने बदलाव लाने के लिए आम आदमी पार्टी पर भरोसा किया और 92 सीटों की भारी जीत हासिल की। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सबसे पहले यह घोषणा की थी कि वह बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए अपनी हरी कलम का उपयोग करेंगे। सरकार के 50 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन अभी तक आप सरकार ने 1152 राजस्व पटवारियों, जिला पटवारियों और नहर पटवारियों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए हैं। भर्ती कांग्रेस शासन के दौरान पूरी हुई लेकिन चुनाव आचार संहिता के कारण नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया जा सका। इन 1152 पटवारियों की भर्ती का विज्ञापन सेवा चयन बोर्ड, मोहाली द्वारा जनवरी 2021 में किया गया था। पटवारी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों ने विभिन्न जिलों में वर्तमान सरकार के सभी विधायकों को आवेदन भी सौंपे।

इसके अलावा उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मोहाली और फिर संगरूर स्थित आवास पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए मुलाकात की थी। इस संबंध में पटवारी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा से 2-3 बार मिल चुके हैं। सरकार ने भर्ती पूरी करने के लिए एक माह का समय मांगा था लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सरकार ने अभी तक पटवारियों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया है। पंजाब में पटवारियों की आपूर्ति लंबे समय से हो रही है। कुल 4716 पटवारियों के पदों पर करीब 1700 पटवारी कार्यरत हैं जिससे आम आदमी को अपना काम करवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब में मौजूदा पटवारी और कानूनगो भी कर्मचारियों की भारी कमी के कारण हड़ताल पर हैं। लेकिन इन सबके बावजूद सरकार इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है। 2 परीक्षाएं पास कर चुके अभ्यर्थियों को एक-एक कर धक्का दिया जा रहा है।

नतीजतन अब पटवारी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू करने की चेतावनी दी है। इसको लेकर जिला स्तर पर कार्नर मीटिंग की जा रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर सरकार जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र जारी नहीं करती है तो उन्हें बड़े संघर्ष का सामना करना पड़ेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News