कैदी की पीठ पर गैंगस्टर लिखने का मामला, जेल प्रशासन ने लिया यह एक्शन

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 02:38 PM (IST)

फिरोजपुर: फिरोजपुर की केंद्रीय जेल में बंद कैदी के खिलाफ जेल प्रशासन ने केस दर्ज कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि कैदी ने अपनी पीठ पर जान बूझकर गैंगस्टर लिखावा है। सिटी फिरोजपुर ने एफ.आई.आर. दर्ज की गई है।  कैदी की पहचान तरसेम सिंह के नाम पर हुई है। प्रशासन का कहना है कि कैदी ने अपने ही अपने ही साथियों से मिलकर अपनी पीठ पर गैंगस्टर लिखवाया ताकि माहौल को खराब और जेल प्रशासन को बदनाम किया जा सके। 

डी.आई.जी जेल फिरोजपुर का कहना है कि जेल प्रशासन को बदनाम करने के लिए इस हवालाती ने 7/8 दिन पहले अपनी पीठ पर गैंगस्टर शब्द लिखवाया था। उन्होंने बताया कि हवालातियों के 2  गुटों के बीच झगड़ा हो गया था और जेल प्रशासन द्वारा दोनों को अलग-अलग कर दिया गया था तो इस हवालाती ने अपने साथी से अपनी पीठ पर गैंगस्टर शब्द लिखवा दिया और जब जेल प्रशासन द्वारा इससे पूछताछ की गई तो इसने अपनी इस गलती के लिए जेल अधिकारियों से माफी मांग ली थी और जेल प्रशासन ने यह समझा कि शायद यह सुधर जाएगा। इसलिए इस मामले को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई थी और इसने आज मौका पाकर अदालत में फिरोजपुर के जेल प्रशासन पर ही झूठे आरोप लगा दिए है। कैदी के खिलाफ पहले भी 15 केस दर्ज हैं अब 16वां केस दर्ज हो जाएगा। 

इस मामले में कैदी ने कहा कि उनके साथ धक्का हो रहा है। इस मामले को लेकर कैदी तरसेम सिंह के परिवार ने जेल प्रशासन को दोषी ठहराते हुए कहा कि उनके बेटे की जान को खतरा है। अब यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि जेल में अगर कैदियों की आपसी लड़ाई हुई थी तो उसे पहले सुलझाया क्यों नहीं गया और जेल प्रशासन के रहते कैदियों के पास गर्म सरिया कहां से आया। 

बता दें फिरोजपुर की केंद्रीय जेल कैदी तरसेम सिंह जोधा की पीठ पर पंजाबी भाषा में लिखे गैंगस्टर शब्द के मामले को लेकर विवादों के घेरे में आ गई है। अदालत के आदेश अनुसार जब तरसेम जोधा का अस्पताल में मेडिकल होने लगा तो डॉक्टरों ने देखा कि उसकी पीठ पर " पंजाबी भाषा में गैंगस्टर" शब्द लिखा हुआ था और हवालाती का आरोप है कि लोहे की गर्म सलाखों के साथ उसकी पीठ पर गैंगस्टर शब्द फिरोजपुर जेल के पुलिस प्रशासन द्वारा लिखा गया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News