B''day की खुशी में तार-तार हुई संगठन की मर्यादा, भाजपा के लोगो वाले केक काटे

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 10:26 AM (IST)

जालन्धर(राहुल): भाजपा पंजाब में आजकल कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। कोरोना महामारी के दौर में पार्टी के कई कार्य ठंडे बस्ते में चल रहे थे। अब संगठनात्मक नियुक्तियों, वर्चुअल रैलियों के माध्यम से कार्यकत्र्ताओं, पदाधिकारियों को सक्रिय करने के प्रयास जारी हैं, परंतु अभी तक किए गए संगठनात्मक परिवर्तनों से नई गुटबाजी उभरने व अनुशासनहीनता के मामले लगातार बढऩे के समाचार मिल रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप से जनसाधारण को बचाने व जरूरतमंदों को समुचित सहायता उपलब्ध करवाने के लिए रखे गए कार्यक्रम में उस समय फुसफुसाहट होने लगी, जब पंजाब प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा मोना जायसवाल जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सबके सामने केक लेकर आए, क्योंकि दोनों केकों पर भाजपा के लोगो कमल के निशान बने हुए थे। जन्मोत्सव की खुशी इतनी थी कि प्रदेश अध्यक्षा व डायरैक्टर पैट्रोलियम मंत्रालय ने फटाफट कमल के फूल वाले केक पर चाकू चला कर संगठन की मर्यादा को तार-तार कर दिया। इस दौरान उपहारों का आदान-प्रदान भी बड़े उत्साह से जारी रहा।

नहीं रहा सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान
कोविड-19 महामारी के प्रकोप से जनसाधारण को बचाने के लिए रखे कार्यक्रम का क्या परिणाम होगा, जब स्वयं ही इस दौरान न तो सोशल डिस्टैंसिंग का समुचित ध्यान रखा गया, न ही किसी सुरक्षा उपायों के प्रति सावधानी बरती गई। इस अवसर पर करीब 2 दर्जन से अधिक महिलाओं का जमावड़ा लगा रहा।

पार्टी लोगो कमल के निशान का केक काटना जघन्य अपराध : भंडारी
पूर्व सी.पी.एस. व भाजपा के वरिष्ठ नेता के.डी. भंडारी ने कहा कि पहले तो पार्टी लोगो कमल के निशान का केक बनवाना ही माफ न करने वाला अपराध है, फिर उसको काटना किसी जघन्य अपराध से कम नहीं है। हमारे कई कार्यकत्र्ताओं, पदाधिकारियों ने पार्टी ध्वज व निशान के लिए अपने प्राणों तक की आहुति देने से गुरेज नहीं किया। यदि ऐसा किसी ने किया है तो वह बेहद निंदनीय है।

पार्टी के संविधान व मर्यादाओं के प्रति है अज्ञानता
इस संबंध में एक पूर्व प्रदेश पदाधिकारी ने कहा कि वर्तमान दौर में कुछ ऐसे लोग शामिल हो गए हैं, जिन्हें पार्टी के संविधान व मर्यादाओं का भी ज्ञान नहीं है और न ही वे जागरूक होना चाहते हैं। ऐसे कई कार्यों व अनुशासनहीनता से पार्टी की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News