संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा दशहरा के अगले दिन ही फूंके जाएंगे PM मोदी, अमित शाह व आशीष मिश्रा के पुतले

10/14/2021 1:36:09 PM

जालंधर: संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से 15 अक्तूबर को दशहरे वाले दिन देश में नरिंदर मोदी, अमित शाह और अशीष मिश्रा के पुतले फूंके जाने का प्रोग्राम आगे बढ़ा दिया गया है। जालंधर से संयुक्त बयान जारी करते मोर्चे के नेता बलबीर सिंह राजेवाल और कुलवंत सिंह संधू ने कहा कि 15 अक्तूबर को मोदी, शाह और अशीष मिश्रा के पुतले फूंकने का प्रोग्राम दशहरे का त्यौहार होने के कारण आगे डाल दिया गया। उन्होंने किसानों से अपील करते कहा कि यह पुतले अब 16 अक्तूबर को फूंके जाएंगे।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में घटी दुखदायक घटना में 4 किसानों और एक पत्रकार की मौत हो गई थी और भड़की हिंसा में 3 अन्य लोगों को भी जान गंवानी पड़ी थी। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मृतकों को 45-45 लाख रुपए और 1-1 परिवारिक मैंबर को नौकरी देने का ऐलान किया गया था। इसके बाद में पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से भी पीड़ित परिवारों को माली मदद देने का ऐलान किया गया था। इस घटना के मुख्य दोषी अशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है। 

इस दौरान किसान नेताओं ने प्रैस कांफ्रैंस करके मांग की थी कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को पद से हटाया जाए और गिरफ्तारर किया जाए क्योंकि उन्होंने यह साजिश रची है। किसान नेताओं ने कहा था कि अगर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को गिरफ्तार न किया गया तो दशहरे वाले दिन प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के पुतले फूंके जाएंगे। बाद में कुछ संगठनों ने किसानों के इस फैसले का विरोध किया था कि सामाजिक त्यौहार वाले दिन ऐसा करना लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। अब तक अजय मिश्रा के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने के कारण किसान नेताओं ने दशहरे वाले दिन की जगह 16 अक्तूबर को प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुतले फूंकने का ऐलान किया है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News