लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 3 सदस्यों को किया काबू

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 04:37 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी) :  नशे की आपूर्ति और नशा तस्करी के लिए सुनसान सड़कों पर तेजधार हथियारों के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे इस्तेमाल मोबाइल फोन, चांदी की चेन, चोरी की नकदी और घटना में इस्तेमाल तेजधार हथियार समेत गिरफ्तार किया है। एस.पी.(एच) डॉ. मुकेश शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गत दिन उमराओ सिंह निवासी गांव गड़पधना ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि वह अपने खेत में जा रहा था तो बाइक सवार 2 युवकों ने उसे तेजधार हथियार मारने का डर दिखा कर उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि लुटेरे बलविंदर कुमार उर्फ ​​बिंदर पुत्र अवतार चंद निवासी औड़ और सतनाम सिंह उर्फ ​​बल्ली पुत्र भाग सिंह निवासी बड़वा थाना नूरपुर बेदी जिला रोपड़ के हैं।  पुलिस ने बताया कि उक्त सूचना के आधार पर एस.आई. बलवीर सिंह की पुलिस पार्टी ने उक्त लुटेरों को एक धार्मिक स्थल के पास से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक चोरी की बाइक बरामद की, जिसको उन्होंने करीब एक माह पूर्व लुधियाना घंटाघर  से चोरी किया था। लुटेरे इसी पर वारदात की घटना को अंजाम दे रहे थे, इसके अलावा 2  तेजधार हथियार भी बरामद हुए हैं।

इसी तरह तीर्थ सिंह निवासी माहिल खुर्द ने पुलिस को बताया कि जब वह अपने दोस्त गुरदित्त सिंह के साथ सैर करने जा रहा था तो बाइक सवार 2 आरोपियों ने तीसरे साथी, जिसकी पहचान रणजीत सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी गांव राडेंटा के रूप में हुई, के साथ मिलकर उसका मोबाइल फोन व गले में चांदी की चेन तेजधार हथियार दिखाकर ले गए।  उक्त गिरोह के तीसरे साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरोह के सदस्यों ने दर्जनों वारदातों को दिया अंजाम  

एस.पी.  शर्मा ने बताया कि उक्त गिरोह के सदस्यों ने प्रारंभिक जांच में नवांशहर व आसपास के जिलों रोपड़, गढ़शंकर (होशियारपुर), लुधियाना व जालंधर में दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। इनमें शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर) में संबंधित वारदातं में गांव  राडैंटा निवासी जसपाल सिंह कंडा से गांव मल्ला बेदिया के समीप जब वह अपनी पत्नी के साथ बाइक से जा रहे थे, तेजधार हथियारों की नौक पर लुटेरों ने उनसे  2 मोबाइल फोन और 4 हजार नकदी लूट ले गए। इसी तरह उक्त तीनों आरोपितों ने थाना क्षेत्र के नवांशहर की चीनी मिल कॉलोनी निवासी आजाद अहमद से 2500 रुपए नकदी व मोबाइल फोन छीन लिया। उक्त आरोपियों ने पुलिस से जालंधर, होशियारपुर, लुधियाना, गढ़शंकर, रोपड़ा व नवां शहर क्षेत्र के सुनसान इलाकों में मोबाइल फोन, नकदी व जेवरात आदि लूटने की बात भी मानी है।

गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं

एस.पी मुकेश शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बलविंदर सिंह के खिलाफ थाना सदर नवांशहर, मुकंदपुर, बलाचौर और थाना त्रिपडी जिला पटियाला में चोरी व छीना झपटी  के 5 मामले दर्ज हैं। इसी तरह सतनाम सिंह के खिलाफ नूरपुर बेदी और कीरतपुर जिला रोपड़ में एन.डी.पी.एस. के मामले दर्ज हैं। पुलिस की गिरफ्त में आया तीसरा आरोपी रंजीत कुछ समय पहले गिरोह में शामिल हुआ है। उक्त आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मौके पर डीएसपी सुरिंदर चंद, थानाध्यक्ष व इंस्पेक्टर बख्शीश सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी व अधिकारी मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News