पुलिस वर्दी में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का ऐसे हुआ पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 07:19 PM (IST)

जीरकपुर (मेशी) : जीरकपुर क्षेत्र में बढ़ती घटनाओं की संख्या चिंता का विषय है जहां लूट, चोरी और अन्य अपराध बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक गिरोह लंबे समय से चोरी समेत पुलिस की वर्दी में लूट की वारदात को अंजाम देता रहा है। पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद पता चला कि पिछले कई दिनों से पुलिस की वर्दी में एक गिरोह जीरकपुर के पटियाला चौक पर फर्जी टीम से लोगों को लूट रहा है, जिसे पुलिस रंगे हाथों गिरफ्तार कर सकती है।  सूचना के आधार पर पुलिस ने सिविल वर्दी में इस गिरोह को घेरा डाल कर काबू किया। 

डी.एस.पी. माहल ने बताया कि जीरकपुर पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है जबकि एक फरार हो गया है। पुलिस ने इनके पास से एक स्विफ्ट कार, एक रिवॉल्वर और 5 राउंड गोला बारूद बरामद किया है। तीनों जिला पटियाला के रहने वाले हैं जिनकी पहचान रघुवीर सिंह निवासी गांव तरर थाना सियाना, अमित कुमार निवासी गुरबख्श कॉलोनी, गली नंबर 1, लाहौरी गेट पटियाला, गुरमीत सिंह गांव सियाना थाना तरिपड़ी के रूप में हुई है जबिक फरार व्यक्ति की पहचान सोनू निवासी बाला जी गेट के रूप में हुई है।

पुलिस ने आगे कहा कि ये चारों लुटेरे जीरकपुर के पटियाला चौक में पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों को लूटते थे। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पता चला कि उन्होंने रास्ते में अंबाला के कपड़ा व्यापारी रवि कुमार को घेर कर पुलिस की वर्दी में 2 लाख रुपए लूट लिए थे। यह भी पता चला कि लोगों को लूटने का आरोपी राघवीर सिंह और अमित कुमार पटियाला थाने में तैनात पुलिस अधिकारी के तौर पर अपनी पहचान बताते थे।

पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि उनके साथ हुई घटनाओं में और कौन शामिल था। गौरतलब है कि जीरकपुर के मुख्य पटियाला चौक में जहां लगातार ट्रैफिक और चहल-पहल रहती है, इतना ही नहीं यहां कई पुलिस कर्मी भी मौजूद रहते हैं, फिर ऐसी नकली पुलिस लूट की कर रही हो तो पुलिस प्रशासन पर बड़ा सवाल है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News