तूफान ने जलालाबाद में मचाई भारी तबाही, आधा दर्जन से अधिक शैलरों की छत गिरी

7/12/2020 6:05:09 PM

जलालाबाद (सेतिया,सुमित): शनिवार देर रात को आए तूफान ने जलालाबाद हलके में भारी तबाही मचाई। तूफान के कारण शहर के साथ सटे आधा दर्जन से अधिक शैलर मिलों की ईमारतें छतें व दीवारों गिर गई व कईयों की चादरें उड़ने के कारण नीचे मशीनरी व स्टोर किया चावल का भी भारी नुकसान हुआ। इसके अतिरिक्त कई स्थानों पर वृक्ष व खंभे भी गिरे। जिस कारण लंबे समय तक बिजली सप्लाई भी प्रभावित रही। गौर हो कि करीब 1 महीने में यह तीसरा तूफान है,उधर इस घटना में शहर के अराईयां वाला रोड जगदीश राईस मिल, एम एल राईस मिल, हिसान वाला मे बाबा सेवा सिंह इडिसटरी, कहाने वाला रोड पर कुमार इडिसटरी, आर एस राईस मिल, टिवाना रोड पर सत्यम इडिसटरी, एकम इडिसटरी, गुरु कुपा राईस मिल का तुफान आने के कारण भारी नुकसान होने का समाचार मिला है। 19 जुन को भी तूफान के कारण भारी नुकसान हुआ था लेकिन कुछ दिनों के अंतराल में ही तीसरी बार क्षेत्र में तूफान के कारण इंस्ट्रीज काफी नुक्सान हुआ है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार करीब रात 12 बजे बारिश शुरु हो गई व इसके साथ तेज रफ्तार हवाएं चलनी शुरु हो गई व हवाओं ने तूफान का रुप धारण कर लिया व इस तूफान के साथ शहर के काहने वाला रोड आर. एस राईस मिल के मालिक सुरिदर कुमार ने बताया के तुफान के कारण शेड, सोलटैकस की इमारत की छत गिर गई हैं और लाखों रुपये नुकसान होने का अनुमान है। काहने वाला रोड पर कुमार इडिसटरी के मालिक विवेक कुमार ने बताया के तुफान के कारण शेड, दीवारों के अलावा एक गोदाम की छत गिर गई है, जिसे लाखों रुपए नुकसान हुआ है। इसी तरह हिसान वाला मे बाबा सेवा सिंह इडिसटरी के मालिक टिका गुरुप्रताप सिंह ने बताया के तुफान कारण राईस मिल का मशीनरी वाली इमारतें की छतें गिर गई और बारिश के कारण अंदर पड़ा चावल भी भीग गया है, छत गिरने से उहनका लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

इसी तरह अराईयां वाला रोड पर जगदीश राईस मिल के मालिक जगदीश घीक ने बताया कि तूफान से शेड गिर गया है, जिससे उनका लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।टिवाना रोड स्थित सत्यम इंडस्ट्रीज पर तूफान से यह तीसरी बार नुकसान हुआ है, सत्यम इडिसटरी की दीवार के अलावा लेबर के लिए बनाया कमरे की छतें गिर गई है। टिवाना रोड पर ही ऐकम इडिसटरी की भी दीवारों गिरी है और उन्हें भी नुक्सान हुआ है। 


Mohit

Related News