अग्निपथ की आग की तपिश पंजाब पहुंचने से दहशत के साए में रहे रेल मुसाफिर

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 09:07 PM (IST)

अमृतसर (जशन) : केन्द्र सरकार द्वारा जारी की गई अग्निपथ की आग की लपटें शनिवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर आखिर पंहुच ही गई। इस योजना को लेकर जहां देश भर में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है। शनिवार को शरारती तत्वों ने लुधियाना रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया और काफी तोड़फोड़ ने जी.आर.पी. के अर्लट होने के दावों की पोल खोलकर रख दी। वहीं इस घटना को लेकर अमृतसर रेलवे स्टेशन पर भी रेल मुसाफिर पूरा दिन दशहत के साए में रहे। 

बता दें कि विगत एक-दो दिनों से कुछेक राज्यों में ट्रेनों को आग लगाकर निशाना बनाया जा रहा था, इसके बावजूद लुधियाना रेलवे स्टेशन की जीआरपी व रेलवे सुरक्षा बल ने शायद इससे सीख नहीं ली और नतीजा सबके सामने है। वहीं लुधियाना रेलवे स्टेशन पर घटी इस घटना का असर अमृतसर रेलवे स्टेशन पर खासा देखने को मिला। उक्त घटना के कारण अमृतसर नई दिल्ली रेलवे रूट बुरी तरह से प्रभावित हुआ और घटना को लेकर रेलवे ने उक्त रूट पर सभी ट्रैनों को उसी वक्त वहीं रोक दिया, जहां वे खड़ी थीं। किसी भी ट्रैन को उस समय लुधियाना रेलवे स्टेशन पर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बाद स्थिति सामान्य होने उपरांत ही कुछ ट्रेनों को चलाया गया। 

इससे जहां रेलवे के रैवेन्यू को करोड़ों का नुक्सान होगा, वहीं पहले से ही टिक्ट बुक करवाने वाले व अन्य रेल मुसाफिरों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। घटना की खबर जब अमृतसर स्टेशन पर पंहुची तो अपनी रेलगाडिय़ों का इंतजार कर रहे यात्रीयों व स्टेशन पर खड़े अन्य यात्रीयों में दहशत का माहौल पनप उठा। हर कोई अपनी यात्रा करने को लेकर असंमजस में फंसा रहा। इस दौरान कई मुसाफिरों ने तो अपनी यात्रा कही रद्द कर अपने घरों की ओर चले गए, परंतु अधिकांश रेलवे यात्रियों का तांता लगना शुरू हो गया। 

घटना के बाद तुरंत ही रेलवे व जिले का खूफिया विभाग हरकत में आया और स्टेशन पर पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई। अमृतसर स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वारा पर जहां थाना सिविल लाईनस की पुलिस बल पैनी निगाह रखे हुए थी।  पुलिस ने तुरन्त ही स्टेशन परिसर को अपने कब्जे में लेकर वहां पर पुलिस कर्मियों की तैनाती को काफी बढ़ा दिया।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News