गांव सठ्याली चढ़ा राजनीतिक की भेंट, हर तरफ त्रासदी का आलम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 04:23 PM (IST)

गुरदासपुर (गुरप्रीत): गुरदासपुर जिले के विधानसभा हलका कादियां अधीन आता गांव सठ्याली पंजाब सरकार के विकास सरेआम पोल खोल रहा है। राजनीति की भेंट चढ़ा होने के कारण इस गांव अन्दर कोई सरपंच नहीं, जिस कारण यहां पंचायत नहीं बन सकी। विकास न होने के कारण गांव की गलियां व छप्पड़ का बुरा हाल हुआ पड़ा है। गांव में रहने वाले लोग बुनियादी सहूलियतों को तरसते हुए पंजाब सरकार को कोसते रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हुए कोरोना के शिकार, ट्वीट कर दी जानकारी

मिली जानकारी अनुसार गांव सठ्याली की गलियों की हालत बहुत खराब है। जहां से कोई व्हीकल तो क्या पैदल चलना भी मुश्किल हुआ पड़ा है। त्रासदी का आलम यह है कि गांववासियों की गड़ियां घर के अंदर खड़ी हैं। गाड़ियां घर से बाहर नहीं निकल सकतीं, क्योंकि गांव की गलियां राजनीति की भेंट चढ़ी हुई हैं। छप्पड़ की साफ-सफाई न होने के कारण बदबू आ रही है। 

इस संबंध में गांववासियों का कहना है कि कि वह बहुत परेशान हैं। गांव अन्दर उनका कोई वाली-वारिस नहीं है। गांव सियासत की भेंट चढ़ा हुआ है, जिस कारण कोई सरपंच नहीं बनने दिया जा रहा। गांव अन्दर विकास कामों का भट्टा बैठ गया है। गांव से संबधित ब्लाक समिति काहनूंवान के वाइस चेयरमैन हरदेव सिंह सठ्याली ने बताया कि उनका भाई अकाली सरकार समय पर गांव का सरपंच रहा। जब कांग्रेस सरकार समय पर पंचायती मतदान हुए तो उनके कागज रद्द करवा दिए गए।

यह भी पढ़ेंः दलित वोट बैंक पाने के लिए कांग्रेस चन्नी को इस सीट से उतार सकती है चुनाव में

हरदेव सिंह सठ्याली ने कहा कि कांग्रेसियों की आपसी खींचतान के चलते सरपंची का कोई उम्मीदवार नहीं चुना गया, जिस कारण गांव के विकास कामों का बुरा हाल है। इसके साथ ही हरदेव सठ्याली ने एम.एल.ए. पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार समय पर गांव सठ्याली का विकास तो क्या करवाना था वह पंचायत नहीं बनवा सके। उल्टा उन पर और उनके भाई पर झूठे पर्चे जरूर दर्ज करवाए हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News