सोशल मीडिया का कमालः Rakhi से पहले एक बहन को मिला बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 01:34 PM (IST)

पाकिस्तान/लुधियाना : पाकिस्तान के शेखपुरा जिले की रहने वाली सकीना खान को राखी से पहले बड़ा तोहफा मिला है । बीबी सकीना दशकों से अपने लापता भाई की तलाश कर रही थी, जो भारत के विभाजन के दौरान लुधियाना जिले में रह रहा था। 67 वर्षीय बीबी सकीना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड होने के बाद वह लुधियाना के जस्सोवाल गांव के सरपंच जगतार सिंह के पास पहुंचा। उसने पुष्टि की कि बीबी सकीना का भाई गुरमेल सिंह उसी गांव में रहता है।

pakistani sakina bibi search for brother ends in ludhiana

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार बीबी सकीना ने कभी अपने भाई को देखा नहीं, लेकिन उसका इंतजार कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। सालों से बिछड़े भाई-बहन पहली बार एक-दूसरे से ऑनलाइन कॉल के जरिए मिल सकेंगे। पाकिस्तानी यू-ट्यूबर नासिर ढिल्लों ने सकीना बीबी का एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें उन्होंने अपने लापता भाई से मिलने की अपील की थी।

बीबी सकीनाने एक वीडियो संदेश में कहा कि उसके माता-पिता ने उसके भाई को खोजने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके। मेरे भाई ने 1961 में अपनी तस्वीर के साथ हमें एक पत्र लिखा था, जब वह 8वीं कक्षा में पढ़ रहा था। सकीना ने कहा कि माता-पिता अपने बेटे को देखने के दुख में मर गए, इसलिए मैंने अपने भाई को तलाशने की कोशिश की। अब जबकि गुरमेल अपनी बहन से मिलने के लिए पाकिस्तान जानें के उत्सुक हैं। वहीं गांव वालों की मदद से उसने पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News