पंजाब में '15 अगस्त' को सरकारी सार्वजनिक समारोह होंगे या नहीं, कैप्टन लेंगे आखिरी फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:22 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना वायरस के केसों की गिनती बढऩे के कारण 15 अगस्त को होने वाले सरकारी सार्वजनिक समारोह रद्द किए जाने के आसार हैं।
PunjabKesari
इस संबंध में अंतिम फैसला पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा अगले कुछ दिनों में लिया जाएगा परंतु सरकारी हलकों में माना जा रहा है कि जिस तरह से कोरोना केसों ने रफ्तार पकड़ी है उसे देखते हुए पंजाब सरकार द्वारा जिलों में सरकारी सार्वजनिक समारोह करने पर रोक लगाई जा सकती है।  15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर हर जिले में मंत्रियों की राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए ड्यूटियां लगाई जाती हैं। जहां स्टेडियम में जनता की उपस्थिति में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाता है।  सरकारी अधिकारियों का मानना है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलों में होने वाले सार्वजनिक समारोह रद्द किए जाने के आसार है क्योंकि एक तो मौजूदा परिस्थितियों में रिहर्सल होनी कठिन है तथा दूसरा अधिकारियों का पूरा ध्यान इस समय कोविड-19 की परिस्थितियों से निपटने की तरफ लगा हुआ है।

PunjabKesari

इस कार्य में सरकार के अन्य विभाग भी शामिल हैं। राज्य पुलिस भी पूरी तरह से कोरोना से निपटने में लगी हुई है। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने 31 जुलाई से पूर्व कोरोना की स्थिति की समीक्षा की है जिसमें रात्रि के समय लागू लॉकडाऊन को लेकर फैसला होना है इसलिए संभवत: इस समय मुख्यमंत्री द्वारा कोई अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News