कुत्ते ने पेश की वफादारी की मिसाल, लूटने से बचाया घर, खुद सह लिया लुटेरों का वार

9/17/2020 2:15:27 PM

लुधियाना(मोहिनी): शहर में जो लोग पालतू कुत्तों को हमेशा कोसते हैं और पालने वालों को अक्सर नसीहत देते हैं कि इनका क्या फायदा, लेकिन यही पालतू कुत्ते जब वफादारी निभाते हैं तो चर्चा का विषय बन जाते हैं।

ऐसा ही मामला थाना शिमलापुरी के अधीन बसंत पार्क चौकी के इलाके चिमनी रोड में सामने आया, जब एक घर को लूटने की नीयत से लुटेरे आए तो इन्हें घर के पालतू कुत्ते ने रोक लिया और उनके द्वारा किया वार भी अपने पर झेल लिया। मामले की शिकायत पुलिस चौकी बसंत पार्क में सुखदेव सिंह वासी शिमलापुरी ने करते हुए बताया कि उनके घर पालतू कुत्ता रखा है। 6 सितम्बर को वह घर पर नहीं था और पीछे से उक्त आरोपी जो पहले उसके घर में पी.ओ.पी. करके गए थे, एकत्रित होकर लूट की नीयत से आ गए, जिन्हें देखकर घर के कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया।

कुत्ता बेकाबू होता देख आरोपियों ने उसकी नाक पर तेजधार हथियार से वार किया, लेकिन फिर भी कुत्ते ने उनपर हमला जारी रखा व लोगों के एकत्रित होने के डर से आरोपी भाग गए। तब तक उसकी पत्नी ने आरोपियों को देख लिया, जिनमें से एक उन्हीं के घर काम करके गया था। चौकी प्रभारी जगतार सिंह ने इस गंभीर घटना पर आरोपियों सचिन पुत्र विजय बहादुर वासी जनता नगर व 4 अज्ञात लोगों पर लूटपाट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 


Vaneet

Recommended News