चोरों ने नहीं बख्शे झुग्गी -झौंपड़ी में रहने वाले लोग,  गहनों सहित नकदी ले हुए फरार

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 03:27 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): स्थानिक इलाको में सक्रिय चोर गिरोह की तरफ से झुग्गी झोंपड़ी में रहने वाले गरीब परिवारों को भी बख्शा नहीं जा रहा। चोर गिरोह ने बीती रात पास के गांव रामपुरा में अनाज मंडी में झुग्गी झौंपड़ियों में रहने वाले 3 गरीब परिवारों को निशाना बनाया। यहां रह रहे भैंसों वाले गुजर परिवार के झोंपड़ी नुमा घर में से सोने और चांदी के गहने समेत नकदी चोरी कर ले गए। 

इस संबंधित जानकारी देते गांव रामपुरा की अनाज मंडी नजदीक झोंपड़ी नुमा घर में रहते गुजर परिवार के प्रमुख यूसफ खान पुत्र मूसा खान ने बताया कि वह भैंसों का दूध बेच कर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। उन्होंने बताया कि 15 दिनों बाद उसकी लड़की का विवाह रखा होने के कारण विवाह की तैयारियां चल रही थीं, जिस करके लड़की के लिए कुछ सोने, चांदी के गहने और कुछ नकदी घर में रखी हुई थी। बीती रात जब वह घर के बाहर सोए पड़े थे, तो चोरों ने उनके घर अंदर दाखिल हो कर पेटी का ताला तोड़ कर उसमें से 3 तोले के करीब सोनो के गहने और कुछ चांदी के गहने और 20 हजार रुपए के करीब की नकदी चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि इस घटना का उनको प्रातः काल पता लगा और इस घटना में उनका ढाई लाख के करीब का नुक्सान हो गया है। 

इसी तरह ही यहा अनाज मंडी में झुग्गियों में रहते परिवारों के प्रमुख अमन पुत्र मजूरा निवासी महाराष्ट्र हालअबाद रामपुरा ने बताया कि वह पिछले करीब 10 सालों से यहां झुग्गियां बना कर रह रहे हैं और जड़ी बूटियों के साथ दवाएं तैयार करके अपना गुजारा करते हैं। उन्होंने बताया कि देर रात उनने सोए होने का फ़ायदा उठाते चोरों ने उनकी झुग्गी में पड़े ट्रंक पेटियों के ताले तोड़ कर उसमें से 10 हजार रुपए की नकदी और चांदी के गहने चोरी कर लिए और उनके साथ लगती झुग्गी में परिवार समेत रहती उसका विधवा बेटी संगीता के ट्रंक का ताला तोड़ कर उसमें पड़े 500 ग्राम से अधिक चांदी के गहनों पर भी हाथ साफ़ कर दिया। उन्होंने बताया कि इस चोरी कारण उनका 70 हजार रुपए का नुक्सान हो गया है। परिवार वालों का कहना है कि उनको शक है कि चोरों की तरफ से कोई जहरीली चीज की स्प्रे छिड़क कर इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने इस की सूचना स्थानिक पुलिस को दी और पुलिस पार्टी ने मौके पर आकर घटना का जायजा लिया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News