चोरी की वारदात को अंजाम देने आए चोर मोटरसाइकिल छोड़ हुए फरार

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 10:28 AM (IST)

फिरोजपुर (हरचरन सिंह सामा, बिट्टू झोंक हरिहर): इलाके के अंदर नशे और चोरियों का सिलसिला दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और पुलिस चोरों को पकड़ने में असफल रही है। बताने योग्य है कि जहां गांव नूरपुर सेठों संस्कृतिक मेले और समाज सेवा के कार्यों में इलाके के अंदर अलग पहचान बना रहा है वहीं बुरे अनसरों को नकेल डालने में पहली कतार में खड़ा भी दिखाई दे रहा है। इन गांववासियों की तरफ से तारों की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। इसी तरह पिछले कई दिनों से बिजली बोर्ड के 66 केवी खंभों से तारों के चोरी होने बारे पुलिस विभाग और पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमटिड को सूचित किया गया था। इस पर कार्यवाही करते शक्ति निगम के आधिकारियों ने थाना कुलगढ़ी में शिकायत दर्ज करवाई थी परन्तु शिकायत दर्ज होने के बाद जब संबंधित ए.एस.आई. मुखत्यार सिंह के साथ फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि क्या इस संबंधी दरखास्त आई है परन्तु विभाग ने अभी तक मौका ए वारदात वाली जगह का जायजा नहीं करवाया। इन कारणों करके यह मसला पिछले दिनों से ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था।

यह भी पढ़ेंः डेरा ब्यास संगत के लिए जरूरी खबर, इस तारीख तक रद्द हुए समागम

करीब 10 दिनों से लगातार घट रही बिजली की तारें चोरी की घटनाओं में उस समय नया मोड़ आया जब गांव नूरपुर सेझा के निवासियों ने ठीकरी पहरा लगा कर तारों को चोरी करने वालों की खोज शुरू की। गत रात करीब साढ़े 12 बजे बिजली की सप्लाई अचानक बंद हुई और चोरों ने वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। इसके अंतर्गत गांव नूरपुर सेठों के साथ लगते इलाके में खंभों से बिजली की तारें चोरी होने की कार्यवाही शुरू हो गई, गांववासियों ने बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर घटना वाले स्थान पर घेरा डाल लिया। इस दौरान चोरों की तरफ से चोरी की हुई तारों के बंडल बांध कर रखे हुए थे। और तारों को काटने में चोर व्यस्त हुए थे। जब चोरों को गांव निवासियों के अचानक आने की भनक पड़ी तो चोर बंडल बांधें हुई तारों और अपने मोटरसाइकिल छोड़ कर मौका ए वारदात से फरार होने में सफल हो गए। मौके पर गांव के सरपंच और गण्यमान्यों की तरफ से पुलिस को फोन कर इस घटना बारे सूचित किया गया और साथ ही 66 केवी लाईन के प्रबंधक एस.डी.ओ. और जे.ई. को भी फोन पर घटना बारे जानकारी दी। पुलिस या बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी रात समय इस घटना का जायजा लेने के लिए न पहुंचा जिस करके गांव वासियों में काफी रोष पाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः इंसानियत शर्मसार: मासूम बच्ची को अगवा कर पड़ोसन ने दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम
 

अगले दिन करीब एक बजे बिजली बोर्ड की टीम थाना कुलगढ़ी की टीम के साथ गांव नूरपुर सेठों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चोरों की तरफ से सड़क पर बिखरा हुई तारों और बंडल आदि को इकठ्ठा करवाए और निवासियों ने मौके और चोरों के काबू किए तीन मोटरसाइकिल और कुछ कपड़े कब्जे में ले लिए। इस दौरान गांव के सरपंच गुरमेज सिंह ने बताया कि एक मोटरसाइकिल में कागजात के साथ जज पुत्र काला निवासी गांव फत्तूवाला का आधार कार्ड भी मिला है। इतना कुछ मिलने के बाद पुलिस क्या कार्यवाही करती है आने वाला समय ही बताएगा। गांववासियों की हिम्मत के साथ कई दिनों से हो रही जहां चोरी की घटनाओं को रोकने की संभावना है वहीं पुलिस और पावर कार्पोरेशन की ढीली कारगुजारी के कारण लोगों में रोष पाया जा रहा है। इलाका निवासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि चोरी की घटनाओं पर काबू पाया जाए और इलाको में फैले नशे को खत्म करने में पुलिस अपना योगदान दें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News