कांग्रेस लीडरशिप की सोच, आगामी चुनावों में इस चेहरे को बनाया जाए मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 05:56 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ही कांग्रेस लीडरशिप की तरफ से 2022 में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश किया जा सकता है। सूत्रों का मानना है कि पिछले दिनों जिस तरह का व्यवहार पंजाब कांग्रेस समिति के प्रधान नवजोत सिद्धू का पंजाब सरकार और मुख्यमंत्री चन्नी प्रति रहा है, उसकी बहुत ज्यादा प्रशंसा नहीं की गई है। सिद्धू ने कुछ नियुक्तियों को लेकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसे लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

कांग्रेस लीडरशिप में अब यह बात भी चर्चा का विषय बन चुकी है कि अगर अभी से ऐसे हालात बन रहें हैं तो फिर विधानसभा मतदान के समय टिकटें वितिरत को लेकर स्थिति और भी भयानक रूप धारण कर जाएगी। कांग्रेसी सूत्रों ने कहा कि ऐसे हालात से बचने के लिए कांग्रेस लीडरशिप यह भी प्रयास कर रही है कि क्यों न एक ही व्यक्ति के चेहरे को सामने रख कर विधानसभा के चुनाव लड़े जाएं। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि कांग्रेस लीडरशिप ऐसे हालातों से बचना चाहती है। कांग्रेस की कोशिश है कि विधानसभा मतदान से पहले विवादों को खत्म कर दिया जाए।

चाहे विधानसभा मतदान में अभी कुछ समय बाकी है इसलिए कांग्रेस लीडरशिप की तरफ से चन्नी को इशारा किया गया है कि वह अधिक से अधिक लोकप्रियता वाले कदम उठा कर जनता में सरकार की छवि को बेहतर बनाएं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस लीडरशिप की भावनाओं को समझते हुए ही चन्नी ने सरगर्मियां काफी तेज की हुई हैं, चाहे वह राजनीतिक हों या सरकारी। चन्नी सभी नेताओं को अपने साथ जोड़ने में भी लगे हुए हैं, चाहे वह किसी पार्टी के साथ संबंध क्यों न रखता हो। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News