सर्च आप्रेशन: पंजाब में सुजानपुर के 52 गांवों व 15 वार्डों का चप्पा-चप्पा खंगाला

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 09:24 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति, हीरा लाल, साहिल): सुरक्षा एजैंसियों द्वारा जिला पठानकोट, गुरदासपुर व बटाला में 11 अक्तूबर से 13 अक्तूबर तक अलर्ट जारी कर चलाए गए विशेष सर्च अभियान के चलते आज अंतिम दिन पंजाब पुलिस द्वारा सुजानपुर पुलिस थाने के अधीन आते गांवों में सर्च अभियान चलाया गया।
PunjabKesari
सुबह सभी पुलिस जवानों को स्टेडियम में एकत्रित किया गया। जहां से  अलग-अलग गांवों में सर्च अभियान के लिए रवाना किया गया। पुलिस व कमांडो के जवानों ने गांवों में स्थित गुज्जरों के डेरों में जाकर उनके ट्रंक, बैड, बिस्तर तक को सर्च किया। डी.एस.पी. धारकलां सुखजिन्द्र सिंह ने बताया कि इस सर्च अभियान में पंजाब पुलिस द्वारा एस.ओ.जी., पी.ए.पी., स्वैट कमांडो व पंजाब पुलिस के जवानों को शामिल किया गया। सर्च अभियान सुबह लगभग 8 बजे के करीब शुरू किया गया। देर शाम तक सुजानपुर पुलिस थाने के अधीन आते करीब 52 गांवों और सुजानपुर शहर के 15 वार्डों को खंगाला गया। सर्च आप्रेशन का उद्देश्य जहां स्पीलर सैल व आतंकियों को ढूंढना हैं, वहीं पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारत में भेजे गए हथियारों को ढूंढना भी है। 

पठानकोट के गांवों, नदियों व जंगलों में हुई सर्च
तीसरे दिन भी पंजाब पुलिस और स्पैशल ऑप्रेशन ग्रुप के कमांडो द्वारा पठानकोट शहर के साथ-साथ माधोपुर, जुगियाल, शाहपुरकंडी, बेहडिय़ां, सुजानपुर, चक्कड़,  गांव भड़ोली, हरियाल, मामून और तरेहटी के जंगलों को पूरी तरह से खंगाला गया। पंजाब पुलिस के जवान और स्पैशल ऑप्रेशन ग्रुप के कमांडो ने संयुक्त रूप से सर्च ऑप्रेशन को अंजाम दिया। उन्होंने लोगों के पहचान पत्र भी चैक किए। थाना मामून कैंट के अधीन आते छतवाल, जंडवाल, बघार, टाड़ा, हरियाल, तरेटी चिकली, तरेटी, करोली, फंगतोली, उपरली करोली, वेदी बजरी कम्पनी गांव व हिमाचल के साथ लगते क्षेत्रों, नदियों और सैन्य क्षेत्र के साथ लगते जंगलों में सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। वहीं हरियाल गांव की जांच पड़ताल कर रहे सर्च ऑप्रेशन इंचार्ज डी.एस.पी. परशन सिंह ने बताया कि इलाके की चप्पे-चप्पे की जांच करने के लिए 200 पुलिस कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें गठित कर मामून थाने के अधीन आते क्षेत्रों में जांच की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News