पंजाब का ये Main Highway हुआ बंद! घर से निकलने से पहले जरा ध्यान दें...

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 03:27 PM (IST)

लुधियाना (गर्ग): जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 का उल्लंघन करते हुए किसानों ने समराला बाईपास पर लुधियाना-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को पूरी तरह से बंद कर सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध शुरू कर दिया है। 

PunjabKesari

हालांकि, स्थानीय पुलिस प्रशासन ने बार-बार किसानों को धरना देने और राजमार्ग जाम करने से रोकने के लिए समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित किसानों ने उनकी फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए अधिकारियों  की तरफ से कोई कार्रवाई न करने का भारी विरोध करते हुए  सैकड़ों की संख्या में जुटे किसानों ने हाइवे को घेर लिया। जिसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप्प हो गया और पुलिस द्वारा फिलहाल सभी यातायात को वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया जा रहा है।
PunjabKesari
भारतीय किसान यूनियन कादिया के जिलाध्यक्ष हरदीप सिंह गियासपुरा के नेतृत्व में हाईवे जाम कर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आरोप है कि मुख्यमंत्री के बार-बार ऐलान के बाद भी एक भी अधिकारी उनकी फसलों को हुआ नुकसान की गिरदावरी करने एक भी किसान के खेत तक नहीं आया है। किसान इस बात का भी विरोध कर रहे थे कि राज्य की मंडियों में सरसों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे बिक रही है और उन्हें डर है कि मंडियों में गेहूं खरीदते समय भी किसानों की लूट हो जाएगी। जिसके लिए सरकार को अभी से ठोस कदम उठाना चाहिए और गेहूं की फसल में नमी की मात्रा में 16 प्रतिशत की छूट देने सहित बदरंग अनाज की छूट को बढ़ाकर 7 प्रतिशत करना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News