26 जनवरी के बाद से सोशल मीडिया पर छाया यह पंजाबी, पढ़ें कौन है ये युवक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 03:05 PM (IST)

पंजाब: केंद्र के कृषि कानूनों से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब ग्लोबल लेवल पर पहुंच चुका है। हॉलीवुड पॉप सिंगर रिहाना से लेकर पर्यावरण एक्टिविस्ट  ग्रेटा थनबर्ग भी इस मामले पर अपनी राय रख चुकी है। रोजाना बढ़ रहे किसानों के आक्रोश के बीच पंजाब का एक युवा इस संघर्ष का नया चेहरा बन कर उभर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उसकी तस्वीरें इस आंदोलन में किसानों को नई ताकत दे रही है। अचानक से संघर्ष को नया आयाम देने वाले इस युवा के बारे में अभी बहुत कम लोगों को ही पता है। तो चलिए आज आपको बताने है कौन है यह युवा पंजाबी... 

PunjabKesari
सोशल मीडिया में तस्वीरों ने मचाई सनसनी 
तस्वीरों में खून से लथपथ इस युवा किसान का नाम जग्गी सिंह है जोकि पंजाब के बरनाला के गांव पंधेर का रहने वाला है। जगसीर सिंह जग्गी पिछले कई महीनों से धरने पर डटे किसानों के साथ सिंघू बॉर्डर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहा है। वह सिंघु बॉर्डर पर हिंसा के दौरान जख्मी हुआ था, वहीं से उसकी तस्वीरें वायरल होनी शुरू हो गई थी।
PunjabKesari
सिंघू बॉर्डर पर हुई हिंसा के दौरान उसके सिर पर गंभीर चोटें आई थी और चेहरा खून से लथपथ हो गया था। लेकिन फिर भी वह दिल्ली की सड़कों पर बेखौफ चलता दिखाई दिया। उसी दिन की तस्वीरों से जग्गी की तुलना शेर से की जाने लगी। 

वित्तीय मदद के लिए आगे आए लोग
सोशल मीडिया में जग्गी की तस्वीरें छाने के बाद उससे मिलने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। उसकी बहादुरी से खुश गांव वासियों ने उसके लिए घर बनाने के लिए जमीन देने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं देश -विदेश में बैठे पंजाबियों की तरफ से भी उसकी वित्तीय मदद की जा रही है।

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसान अपनी-अपनी बात पर अड़े हुए है, जिससे चलते पिछले कई महीनों से पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे है। इस दौरान कई वीडियों-तस्वीरें वायरल हो रही है जिससे चलते ये आंदोलन अब दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। इस मामले को देकर केंद्र की मोदी सरकार और किसानों के बीच वार्ता के लिए कई मीटिंग होने के बाजवूद कोई हल नहीं निकल पा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News