धमकी भरे आते थे फोन, मांगते थे फिरौतियां, जब खुला राज तो देखें निकला कौन?

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 12:58 PM (IST)

मोगा (आजाद): जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि कई दिनों से मोगा की महिला कौंसलर के पति राजकुमार मुखीजा निवासी दशमेश नगर मोगा व निशान सिंह निवासी निगाहा रोड मोगा के अलावा शहर के कई व्यापारियों को पिछले दिनों से विदेशी नंबरों से धमकी भरे फोन फिरौती के लिए आ रहे थे।

threatening calls for ransom

फिरौती मांगने वाले खुद को गैंगस्टर व नाभा जेल में बंद गैंगस्टर बताकर फिरौती वसूलने और जान से मारने की धमकियां दे रहे थे जिसकी शिकायत राज कुमार मुखीजा व निशान सिंह द्वारा मोगा पुलिस को की गई थी। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब मोगा के साइबर सैल द्वारा उन मोबाइल फोनों के नंबरों की जांच की गई तो पता चला कि यह धमकी भरे फोन जो गैंगस्टरों के नाम पर फिरैती के लिए आ रहे थे, वह राजकुमार मुखीजा के पड़ोसी हरजीत सिंह उर्फ जीता निवासी दमन सिंह गिल नगर मोगा हाल आबाद कनाडा द्वारा किए जा रहे थे। इसी तरह निशान सिंह को गुरजंट सिंह उर्फ सोनू निवासी पुराना मोगा हाल आबाद कनाडा द्वारा किए जा रहे थे।

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों आरोपियों द्वारा यह धमकी भरे फोन शहर के उद्योगपतियों में डर पैदा करने के लिए किए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि निशान सिंह के खिलाफ थाना सिटी में मामला कर दर्ज किया गया है जबकि राजकुमार मुखीजा की शिकायत पर कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि धमकी भरे फोन करने वाले पहले 5 लाख की फिरौती मांगते थे और बाद में 15 लाख की फिरौती मांगने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News