पंजाब में बदला स्कूलों का समय

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 06:44 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों का समय बदला गया है जोकि 22 फरवरी, 2021 से लागू होगा। श्री सिंगला ने बताया कि सोमवार से प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक होगा जबकि मिडल / हाई / सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुबह 9 बजे 3:20 तक खुलेंगे।

यह भी पढ़ें: लाल किले हिंसा मामले में नाम आने के बाद इंद्रजीत निक्कू ने कही ये बात (Watch Video)

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह वार्षिक परीक्षाओं से पहले फाइनल रिवीज़न का समय है और इसलिए अभिभावक और अध्यापकों द्वारा लगातार की जा रही मांग को स्वीकार करते हुए विभाग ने स्कूलों के समय को बदलने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: सामने आई युवा कांग्रेसी नेता की हत्या की Video, मरने के बाद भी चलाते रहे थे गोलियां

शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिर से स्कूल खोलने से पहले विभिन्न माध्यमों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही थी और कोविड महामारी के कारण अध्यापकों और विद्यार्थियों को शारीरिक रूप में एक-दूसरे के सामने आने का मौका बहुत कम मिला। स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाएं करवाई जा रही हैं और विद्यार्थियों की कारगुजारी का जायज़ा लेने के उपरांत विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। श्री सिंगला ने कहा कि स्कूलों के समय में तबदीली होने से विद्यार्थियों और अध्यापकों को फाइनल रिवीज़न के लिए और ज्यादा समय मिलेगा जोकि उनको परीक्षाओं में बेहतर कारगुज़ारी के लिए मददगार सिद्ध होगा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News