पंचायती चुनाव 2024: उम्मीदवारों के लिए आज नामांकन भरने का आखिरी दिन

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 12:40 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब में पंचायती चुनाव का बिगुल बज चुका है। नामांकन भरने जारी है। वहीं आपको बता दें कि आज नामांकन भरने का आखिरी दिन है। पंचायती चुनाव बिना चुनाव पार्टी सिंबल के हो रहे हैं। विरोधी पार्टियों ने चुनाव आयोग से मांग की है कि उनके उम्मीदवारों के नामांकन सुनिश्चित ढंग से करवाए जाएं। पंजाब में 13 हजार 937 पंचायतों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं। 

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब की एक ग्राम पंचायत में 5 से 13 तक पंच होते हैं और एक सरपंच। इस समय 13937 ग्राम पंचायतें हैं। पोलिंग बूथ 191190 और वोटर 1,33,97,932 हैं। वहीं अकाली दल सुधार लहर सहित चरणजीत सिंह बराड़ ने आयोग स नामांकन की समय बढ़ाने की मांग की है। लोग पंचायती चुनाव के लिए नामांकन भरने के लिए पहुंच रहे हैं। 

गुरदासपुर की गुनिया पंचायत से जुड़ा मामले में हाईकोर्ट ने नामांकन की चुनाव की वीडियो रिकॉर्डिंग के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि 25 सिंतबर को राज्य में पंचायत चुनावों को लेकर ऐलान किया गया था जो 15 अक्तूबर को होने जा रहे हैं, की नामांकन भरने की तिथि आज तक तय की गई है। इस दौरान नामांकन भरने को लेकर कई मामले दर्ज हुए हैं जिसे लेकर हाईकोर्ट की ओर से कड़ा संज्ञान लिया जा रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News