आज जनता को मिली थोड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के रेट हुए कम

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 03:50 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): देश निवासियों को बड़ी राहत मिली है केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के रेट और एक्साइज ड्यूटी घटा दी है और जिसके बाद 9.5 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 7 रुपए लीटर डीजल कम हुआ है जिसके बाद अमृतसर शहर निवासियों में इस रेट को लेकर खुशी देखी जा रही है। शहर निवासियों का कहना है कि इतनी बढ़ती महंगाई में अगर पेट्रोल और डीजल के रेट सस्ते होंगे तो आम शहर निवासियों को कुछ राहत जरूर मिलेगी। 

शहर निवासियों का कहना है कि जब मोदी सरकार भारत में आई थी तो तब पेट्रोल का रेट 80 रुपए प्रति लीटर के नजदीक था लेकिन अभी भी पेट्रोल-डीजल के रेट सस्ते करने के बावजूद भी पेट्रोल 90 रुपए से ऊपर है। पेट्रोल-डीजल की एक्साइज कीमतों को कम करने के साथ जेब पर थोड़ा फर्क तो जरूर पड़ेगा लेकिन अगर पेट्रोल का रेट दोबारा 80 रुपए के नजदीक हो जाए तो ओर आसानी होगी। इसके आगे शहर निवासियों ने बोलते हुए कहा कि सरकार को पेट्रोल-डीजल के अलावा घरेलू वस्तुएं की तरफ भी ध्यान देना चाहिए जिससे कि उसकी कीमतों भी घटाई जाएं। इस साथ ही आपको बता दें कि जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों कम हुई हैं वहीं 200 रुपए प्रति सिलेंडर भी कम हुआ है जिस पर 12 सिलेंडरों तक सब्सिडी भी मिलेगी।

जिक्रयोग्य है कि देश में लगातार ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़तीं जा रही थीं और पेट्रोल 100 रुपए से भी पार हो चुका था। इसके बाद लगातार ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से भाजपा खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किए जा रहे थे और बढ़ते पेट्रोल-डीजल और अन्य घरेलू गैस के रेटों को कम करने के लिए मांग की जा रही थी।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News