हिमाचल तक का सफर हो जाएगा आसान, इस प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 01:49 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा वर्क आर्डर जारी करने के 2 महीने बाद भी सड़क बनाने का नाममात्र काम होने बारे शिकायतें मिल रही हैं। इसी के मद्देनजर रियलिटी चेक के लिए डी.सी साक्षी साहनी वीरवार को राहों रोड पहुंची। उन्होंने काम की कछुआ चाल रफतार को लेकर नाराजगी जताई और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को राहों रोड पर 11.43 किलोमीटर हिस्से के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। क्योंकि इस प्रोजेक्ट के लिए पिछले साल दिसंबर के दौरान वर्क आर्डर जारी किया गया था और उसे पूरा करने के लिए फिक्स की गई सितंबर तक की डेडलाइन में 6 महीने का समय बाकी रह गया है।

यह भी पढ़ें :  Maha Shivratri पर रवनीत बिट्टू ने की पूजा, लोकसभा चुनावों को लेकर दिया बड़ा बयान

बनाया ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप

डी.सी द्वारा इस प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस मॉनिटरिंग के लिए एसडीएम विकास हीरा की अगुवाई में ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप बनाया गया है। टीम में पीडब्ल्यूडी विभाग के अलावा फॉरेस्ट विभाग व बिजली विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है, क्योंकि इस प्रोजेक्ट के तहत पेड़ों व शिफ्टिंग का काम भी होना है, जिसमें देरी न होने के लिए इन विभागों में आपसी तालमेल होना लाजमी है। इसके लिए एसडीएम द्वारा हर 15 दिन के बाद रिव्यू मीटिंग करके रिपोर्ट दी जाएगी।

PunjabKesari

बनेंगे 4 एनिमल अंडरपास 

राहों रोड की सड़क शहर को सैकड़ों गांवों खासकर कुंमकलां व माछीवाड़ा तक सीधे जोड़ती है। इस सड़क की कई दशकों से खस्ता हालत में सुधार लाने के लिए सरकार द्वारा 43.25 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है, जिसके पूरा होने पर राहों रोड के जरिए नवांशहर, रोपड़ से लेकर हिमाचल तक का सफर आसान हो जाएगा। इस रोड के 4 किलोमीटर हिस्से को फोरलेन करने के अलावा मत्तेवाडा जंगल में से सतलुज दरिया पर बने पुल के साथ लिंक करने के लिए 4 एनिमल अंडरपास बनाने का फैसला किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News