महामारी को रोकने के लिए पंजाब सरकार ने सही समय पर फैसला लियाः बाजवा

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 05:22 PM (IST)

गोराया (मुनीश बावा): पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को राज्य में फैलने से रोकने के लिए सही समय पर जरुरी कदम उठाए गए जिससे पंजाब की स्थिति देश के दूसरे राज्यों से काफी बढ़िया है। बाजवा के साथ चेयरमैन पंजाब राज जल स्रोत प्रबंधन विकास निगम के चेयरमैन स.जगबीर सिंह बराड़ भी नूरमहल के गांव भंगाला में मौजूद थे और उनकी तरफ से प्री कास्ट पैराबौलिक ब्लाक जल संचार प्रणाली के माडल का जायजा लिया गया। 

PunjabKesari

बाजवा ने लोगों से अपील की कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए जारी हिदायतों जैसे मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और हाथ धोने सम्बन्धित जारी हिदायतों की पालना की जाए। उन्होनें कहा कि पंजाब देश का पहला राज्य है जिसमें कर्फ्यू लगाया और यह कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने में बहुत सफल रहा। उन्होनें बताया कि राज्य सरकार की तरफ से मार्च में 80 टैस्ट प्रति दिन से बडा कर अब सरकारी क्षेत्र में 6000 टैस्ट रोजाना किए जा रहे हैं। उन्होनें कहा कि राज्य में अब आई.सी.एम.आर. अधिकारित 16 निजी लैब कोविड -19 महामारी के टैस्ट करने के लिए मौजूद हैं। बाजवा ने बताया कि पंजाब में 10 लाख लोगों पीछे औसत 8026 टैस्ट किए जा रहे हैं जबकि देश में इसकी औसत 10 लाख लोगों पीछे 5160 है। उन्होनें बताया कि पंजाब में रिकरवी दर 69 प्रतिशत है जबकि देश में 57 प्रतिशत है। 

बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से पहले ही लोगों को कोविड-19 महामारी से सुरक्षित रखने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक करने के लिए 'मिशन फतेह' के रूप में जागरूकता मुहिम शुरू किया गया है। इस अवसर पर दौरे दौरान बाजवा की तरफ से सिंचाई के उद्देश्य के साथ पानी की उचित प्रयोग के लिए प्री कास्ट पैराबौलिक ब्लाक जल संचार प्रणाली की कार्यप्रणाली पर भरोसा दिखावा गया। उन्होनें कहा कि प्री कास्ट पैराबोलिक ब्लाक को लगाने पर आने वाली कीमत रिवायती प्रणाली से बहुत कम है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल, उप मंडल मैजिस्ट्रेट फिल्लौर विनीत कुमार, मैनेजिंग डायरैक्टर बरजिन्दर पाल सिंह, सुपरडैंट इंजीनियर शमी सिंगला और अन्य भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News