16 जून को होगी UPSC प्री-परीक्षा, इन बातों का रखना होगा ध्यान...

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 09:34 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यू.पी.एस.सी.) सिविल सर्विसेस-प्रिमिल्मरी परीक्षा 16 जून को शहर के 17 विभिन्न केंद्रों पर दो 2 सत्रों में आयोजित की जाएगी, जिसमें सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक (पेपर-1) और दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे (पेपर-2) शामिल बजे तक होंगे। 15 जून से सभी केंद्रों पर जैमर काम करना शुरू कर देंगे।

कैंडिडेट्स को परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व प्रवेश पत्र के साथ उक्त परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा एडमिट कार्ड के साथ विस्तृत महत्वपूर्ण निर्देश पहले ही उपलब्ध कराए जा चुके हैं। सुबह 9 बजे सभी केंद्रों के गेट बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद किसी को भी केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्येक केंद्र पर पुरुष एवं महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे तथा सभी केंद्रों पर पुलिस विभाग की कड़ी निगरानी रहेगी।

इन बातों का ध्यान रखें कैंडिडेट्स
कैंडिडेट्स को परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन (स्विच ऑफ), पेजर, पेन ड्राइव, स्मार्ट घड़ियां, कैमरा, ब्लूटूथ डिवाइस या संचार के लिए उपयोग किए जाने वाले किसी भी इलैक्ट्रोनिक उपकरण को ले जाने या उपयोग करने की अनुमति नहीं है। साधारण घड़ी के उपयोग की अनुमति है लेकिन संचार क्षमताओं या स्मार्ट सुविधाओं वाली कोई भी घड़ी परीक्षा कक्ष/हॉल के अंदर सख्त वर्जित है। इन नियमों के किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप कैंडिडेट के खिलाफ भविष्य की परीक्षाओं से अयोग्यता सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News