श्री दरबार साहिब के आसपास की दुकानों में निहंग सिंह बाने में युवकों का जमकर हंगामा

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 03:16 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): लंबे समय से सचखंड श्री दरबार साहिब के आसपास के क्षेत्रों में तंबाकू की दुकानों को बंद करने के लिए विभिन्न सिख संगठन और निहंग सिंह जत्थेबंदियां प्रशासन से मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक श्री दरबार साहिब के आसपास के क्षेत्रों और सड़कों पर तंबाकू की दुकानों को बंद नहीं किया गया  जिसके चलते लगातार भी खबरें सामने आ ही थी कि निहंग सिंह बाने में कुछ व्यक्तियों द्वारा तंबूका की दुकानों पर पहुंचकर हंगामा किया जा रहा।  निहंग सिंह के बाने में कुछ लोगों द्वारा दंगे का ताजा मामला अमृतसर हाल बाजार के गोल हट्टी चौक का है, जहां कुछ निहंग सिंह के बाने में पहुंचे युवकों ने जमकर हंगामा किया, काफी तोड़फोड़ की गई जिसके बाद उक्त युवक वहां से फरार हो गए।  

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए दुकानदारों ने बताया कि उनकी तंबाकू की दुकान गोल हट्टी चौक हाल बाजार में है और रात को जब वे दुकान बंद करने लगे तो निहंग सिंह के बाने में कुछ युवक पहुंचे और दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। दुकान के  अंदर पड़ी कोल्ड ड्रिंक व एनर्जी ड्रिंक लेकर फरार हो गए और उनसे कहा कि अगर तंबाकू की दुकानें बंद नहीं कगई तो कुछ देर बाद वापस आकर फिर से ऐसा ही करेंगे। ऐसे में दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग की है।

उधर, मौके पर पहुंचे थाना ई डिवीजन के पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि जिस तरह से उन्हें खबर मिली कि निहंग सिंह के बाने में पहुंचे कुछ युवक तंबाकू की दुकानों पर हंगामा कर रहे हैं और तोड़-फोड़ कर रहे हैं तो वह अपनी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच गई और अब दुकानदारों के बयान लेने के बाद और जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

गौरतलब है कि लंबे समय से सिख संगठनों और निहंग सिंह जत्थेबंदियों ने सचखंड श्री दरबार साहिब के आसपास के क्षेत्रों में तंबाकू की दुकानों और मांस, शराब की दुकानों को बंद करने के लिए प्रशासन को मांग पत्र दिए हैं और सिखों द्वारा कई विरोध मार्च भी निकाले गए हैं। दो दिन पहले कुछ निहंग सिंह दरबार साहिब के पास केसर ढाबा क्षेत्र में तंबाकू की दुकानों पर गए और वहां हंगामा किया। इसके बाद एक बार फिर निहंग सिंह के बाने में पहुंचे नौजवानों द्वरा तंबाकू की दुकानों पर हंगामा किया। अब देखना यह होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News