जिले में इस तारीख से शुरु होगी 15 से 18 साल उम्र वर्ग की वैक्सीनेशन

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 04:01 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को लेकर पैदा हुई चुनौतियों के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने बीते दिन सेहत टीम को कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए जिले भर में रोज 6000 डोज लगाना यकीनी बनाने के लिए कहा, जिसके साथ वायरस को और फैलने से प्रभावशाली ढंग के साथ रोक जा सके।

यह भी पढ़ें: बिक्रम मजीठिया को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने रद्द की सुनवाई

डिप्टी कमिशनर ने सेहत विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों और सीनियर मेडीकल अधिकारियों के साथ बैठक करके वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लेते उनको 15 से 18 वर्ष ते उम्र वर्ग के लाभपात्रियों के लिए 3 जनवरी से शुरू की जाने वाली वैक्सीनेशन मुहिम के लिए जरूरी प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशों अनुसार टीमें 10 जनवरी से बूस्टर डोज देना शुरू कर देंगी और इस समय सभी साईटें पर दी जा रही डोज को दोगुना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 16,20,680 योग्य लाभपात्री हैं और 14,98,199 को पहली और 95,61,26 को दूसरी डोज पहले ही दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: विजय मार्च दौरान अरविंद केजरीवाल ने सी.एम. चन्नी पर कसा तंज

डिप्टी कमिश्नर ने जिले के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में पी.एस.ए. प्लांट की स्थिति का भी जायजा लिया। सेहत अधिकारियों ने बताया कि प्राईवेट अस्पतालों में 12 नए और 5 पुराने पी.एस.ए. प्लांट पूरी तरह काम कर रहे हैं, जबकि एक प्लांट लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन जिले में कहीं भी संभावित कोविड लहर और ओमीक्रोन के प्रभाव के मद्देनजर किसी भी संकट के साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस दौरान ए.डी.सी. अमरजीत सिंह बेस, एस.डी.एम. -2 बलबीर राज सिंह और अन्य भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News