Punjab: मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह का कट सकता है टिकट, वड़िंग ने पत्नी के लिए ठोकी दावेदारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 09:23 PM (IST)

बठिंडा : लोकसभा चुनाव जल्द ही शुरू होने जा रहे हैं जिसके चलते सभी पार्टियां जोरो शोरो पर तैयारियां करने में जुटी हुई है। आपको बता दें पंजाब में लोकसभा चुनाव 1 जून होने है जिसके लिए अभी कई सीटों पर पार्टियों द्वारा उम्मीदवार घोषित किया जाना अभी बाकी है।  इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि बठिंडा सीट से पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर राजा वड़िंग ने अपनी पत्नी के लिए दावेदारी ठोकी है। 

यह भी पढ़ें : .पंजाब में एक बार फिर बड़ी वारदात, छोटे ने बड़े भाई को दी रूह कंपा देने वाली मौ/त

मिली जानकारी के अनुसार राजा वड़िंग ने कहा कि वह और उनकी पत्नी अमृता वड़िंग काफी समय से बठिंडा का काम संभाल रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी के लिए बठिंडा से टिकट मांगा है। आपको बता दें कुछ दिन पहले ही सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई थी कि दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मना लिया है और वह बठिंडा से चुनाव लड़ सकते हैं। बीते दिन सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए थे। ऐसे में अचानक से राजा वड़िंग ने अपनी पत्नी के लिए बठिंडा सीट से दावेदारी ठोक दी है। 

अगर बठिंडा से राजा वड़िंग की पत्नी अमृता वड़िंग को टिकट मिल जाता है तो ऐसे में बलकौर सिंह सिद्धू का टिकट कट सकता है। आपको बता दें राजा वड़िंग ने कहा कि कांग्रेस प्रधान के तौर पर पूरे राज्य के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए नई रणनीति बना रहे हैं। वह चाहते हैं कि उनकी पत्नी अमृता वड़िंग बठिंडा से कांग्रेस सीट से लोकसभा चुनाव लड़े।

आपको ये भी बता दें कि बठिंडा से 3 बार अकाली दल कांग्रेस को हराकर जीतता आया है। 2009 ने हरसिमरत बादल व रणइंदर सिंह में चुनाव हुआ जिसमें हरसिमरत बादल जीती, 2014 में हरसिमरत बादल के सामने मनप्रीत सिंह बादल खड़े हुए जो हार गए। इसके बाद 2019 में हरसिमरत बादल के खिलाफ राजा वड़िंग खड़े हुए और वह भी हार गए। अब सीट का अतिंम फैसला हाईकमान के पास है। आम आदमी पार्टी की तरफ इस सीट पर कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां को ऐलान किया गया है। बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से अभी घोषणा करनी बाकी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News