Vigilance Action : रिश्वत लेने के आरोप में हवलदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 07:48 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान थाना भार्गव कैंप जालंधर में तैनात हवलदार रघुनाथ सिंह को 2100 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार किया है। 
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त हवलदार ( हैड कांस्टेबल) को मोहित सिंह निवासी गांव रायवाला, देहरादून ज़िला, उत्तराखंड की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने रिश्वत लेने सम्बन्धी उसके विरुद्ध मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई है। 

शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उसकी मृतक बहन का विसरा स्टेट केमिकल ऐगज़ामीनर लैबॉरेटरी, खरड़ भेज कर रिपोर्ट लेने के लिए रिश्वत के तौर पर उससे दो किश्तों में 2100 रुपए लिए हैं। उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उसे रिश्वत की रकम ऑनलाइन भेजने के लिए कहा और उसने दो किश्तों में 100 और 2000 रुपए फोनपे एप के द्वारा उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। 

विजीलैंस ब्यूरो की जालंधर रेंज ने उक्त शिकायत की जांच की और दोषी पुलिस मुलाज़िम को शिकायतकर्ता से 2100 रुपए की रिश्वत लेने के दोष में आरोपी पाए जाने के बाद गिरफ़्तार कर लिया। 
इस सम्बन्धी उक्त पुलिस मुलाज़िम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर रेंज में मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले की आगे जांच जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News