विजिलेंस ब्यूरो ने बछाया जाल, सरकारी मुलाजिम से रिश्वत लेते आरोपी ऐसे किए काबू

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 04:28 PM (IST)

पटियाला/चंडीगढ़ (बलजिंदर): राज्य में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा चलाए गए भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के दौरान एक सरकारी कर्मचारी ब्लैकमेल करके 1,50,000 रुपए की जबरी वसूली के आरोप में प्राइवेट तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि कथित आरोपियों में नाभा, पटियाला का एक प्रापर्टी एजेंट उमरदीन, सलीम और एक निजी चैनल का रिपोर्टर भी शामिल हैं। तहसील नाभा में तैनात रजिस्ट्री क्लर्क रूपिंदर सिंह निवासी पटियाला की शिकायत पर नाभा शहर से इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी उमरदीन और उसके साथी उसे ब्लैकमेल कर रहे थे और 500 रुपए की कथित रिश्वत लेते हुए की वीडियो वायरल न करने और विजिलेंस ब्यूरों को शिकायत न करने के बदले 5,00,000 रुपए मांग रहे हैं।.

शिकायतकर्ता ने स्पष्ट किया कि उसने रजिस्ट्री के दौरान कोई रिश्वत नहीं ली, जिसमें उमरदीन एक गवाह था, लेकिन वह छोटे नोट देने के बदले में उससे 500 रुपए ले रहा था। इसी दौरान आरोपी ने पैसे वसूलने के इरादे से अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना ली। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि इस मामले में सौदा 2,50,000 रुपए में तय हुआ था और उक्त आरोपी उमरदीन ने उससे पहली किस्त के रूप में 50,000 रुपए भी ले चुका है। 

उपरोक्त शिकायत की जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो के फ्लाइंग स्क्वॉड पंजाब की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी उमरदीन को दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के रूप में 1,50,000 रुपए की जबरी वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने शिकायतकर्ता से ली गई 50 हजार रुपए की पहली किस्त में से 40 हजार रुपए भी बरामद कर लिए। इसके बाद उक्त मामले में अन्य सह आरोपी सलीम व निजील चैनल के रिपोर्टर को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि इस संबंध में आई.पी.सी. की धारा  419, 420, 384, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 के तहत थाना विजिलेंस ब्यूरो, फ्लाइंग स्क्वायड-1, एस.ए.एस. नगर, पंजाब में एफ.आई.आर. नं. 02 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और इस मामले में आगे की जांच जारी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News