विजीलैंस ब्यूरो की रेड जारी, ये लोग हैं राडार पर

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 12:21 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से पासरों व जी.एस.टी. अधिकारियों की मिलीभगत से सरकार के रैवेन्यू को नुक्सान पहुंचाने के आरोप में दर्ज मामलों को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। गौर है कि ब्यूरो की तरफ से इस मामले में 2 एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी। उसके बाद गिरफ्तार किए कुछ अधिकारियों व पासरों से की गई पूछताछ के बाद कई अन्य अफसरों व पासरों को भी नामजद कर गिरफ्तार कर लिया गया। अभी भी 4 ए.ई.टी.सी. व 2 ई.टी.ओ. ब्यूरो के राडार पर है।

अभी तक नामजद किए गए जो अफसर ब्यूरो के सामने पेश नहीं हुए और कुछेक मानयोग कोर्ट से अग्रिम जमानत न मिलने पर ब्यूरो की गिरफ्त से दूर है। हाल ही में इस मामले वाटेंड कुछ अधिकारियों को गिरफ्तार करने के लिए ब्यूरो की अलग-अलग टीमों ने कई स्थानों पर रेड की थी और अमृतसर से एक ई.टी.ओ. को गिरफ्तार किया गया था। जिन अधिकारियों की अग्रिम जमानते रद्द हो चुकी हैं, ब्यूरों की तरफ से उनको गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीमें तैनात की गई है।

कुछ अधिकारियों ने किए ऑफिस ज्वाइन
सूत्रों का कहना है कि इस मामले में नामजद किए गए कुछ अधिकारियों ने चुपके से अपने-अपने ऑफिस ज्वाइन कर लिए। इनमें से कुछ अधिकारियों ने 5 जनवरी को पटियाला हैड क्वार्टर में भी ज्वाइन किया। नामजद अधिकारियों की ज्वाइनिंग को लेकर जब ब्यूरो के अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने जी.एस.टी. विभाग के अधिकारियों से अपनी नाराजगी जाहिर की। ब्यूरो के अधिकारियों का मानना था कि अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग रहे अधिकारियों ने ड्यूटी किस ढंग से ज्वाइन कर ली। 

इन अधिकारियों में 4 ए.ई.टी.सी. व 2 जी.एस.टी. अधिकारी शामिल हैं। जब ब्यूरो को इस बात का पता चला तो उन्होंने जी.एस.टी. विभाग के आला अफसरों को इस संबंध में जानकारी दी। आला अफसरों ने भी ब्यूरो को बताया कि इस मामले को लेकर जांच की जाएगी, लेकिन जिन अधिकारियों ने मामलों में नामजद अफसरों को ज्वाइनिंग करवाई है, नियमों के खिलाफ है। अगर विजीलैंस विभाग को इंवेस्टीगेशन के दौरान नामजद किए गए अधिकारियों की जरूरत है तो ब्यूरो उनके खिलाफ एक्शन ले सकते हैं। आला अफसरों का मानना है कि जिस आफिस में अधिकारियों ने ज्वाइन किया था, उन अधिकारियों को इस ज्वाइनिंग की रिपोर्ट ब्यूरो को देनी चाहिए थी। इस बात को लेकर दोनों विभागों के अधिकारियों में नाराजगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News