सुविधा सैंटर पर विजिलैंस की रेड, काम करवाने की आड़ में होता था यह काम

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 11:07 AM (IST)

जालंधर : विजिलैंस ब्यूरो की टीम ने आज नगर निगम की मेन बिल्डिंग की बेसमैंट में चल रहे सुविधा सैंटर पर छापा मारा है। इस दौरान निगम से रिटायर हुई एक महिला विजिलेंस टीम को चकमा देने में कामयाब हो गई और ऑटो रिक्शा में बैठ कर आराम से चली गई। गौरतलब है कि निगम की इस बेसमैंट में डैथ एंड बर्थ शाखा के अलावा सिंगल विंडो सिस्टम और एक सुविधा सैंटर भी कार्यरत है जहां निगम से संबंधित अन्य काम भी होते हैं।

बेसमैंट के बाहर तो एजैंटों का जमावड़ा रहता ही है, बेसमैंट के अंदर भी निगम का एक प्लंबर और निगम से रिटायर हुई एक महिला करीबन हर रोज बैठते हैं। आरोप है कि निगम से संबंधित काम करवाने आए लोगों को घेर कर उनसे काम करवाने के बदले पैसे ऐंठे जाते थे जिसकी शिकायत विजिलैंस के पास पहुंच रही थी। गत शाम जब विजििलेंस की टीम ने निगम के सुविधा सैंटर पर छापेमारी की तो एजैंटी का काम कर रही रिटायर्ड महिला को इसकी भनक लग गई। उसने पैसों से भरा लिफाफा एक अन्य व्यक्ति की मार्फत बिल्डिंग के बाहर बैठे किक्की नामक व्यक्ति के हाथों पहुंचा दिया जिसे इस बाबत कुछ पता नहीं था।

कुछ ही देर बाद बेसमैंट से निकलकर आई उक्त महिला ने किक्की के हाथ से पैसों वाला लिफाफा लिया और ऑटो रिक्शा के माध्यम से चलती बनी। विजिलैंस टीम इस सारे खेल को भांप नहीं सकी और उसने किक्की को ही काबू कर लिया। सूत्र बताते हैं कि विजिलैंस की टीम के कर्मचारियों ने किक्की से अच्छी तरह पूछताछ की। उसके हाथ धुलवाए गए और उसकी तलाशी लेकर जेब में से निकले रुपयों को अपने पास लिखित सीरियल नंबर से मैच किया परंतु इस कार्रवाई दौरान किक्की का ज्यादा कसूर नहीं दिखा।

कहा जा रहा है कि यह सारी घटना विजय ढाबा के निकट लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में भी कैद हो गई है। इसके बाद विजिलैंस टीम तो चलती बनी परंतु माना जा रहा है कि इस छापेमारी के आधार पर आने वाले दिनों में कोई ना कोई कार्रवाई अवश्य होगी।

हर काम के पैसे लेती है एजैंट टाइप महिला

निगम से जुड़े सूत्र बताते हैं कि कई साल पहले रिटायर्ड हो जाने के बावजूद एक महिला हर रोज सज-धज कर निगम में आती है। पहले पहल उसने बिल्डिंग विभाग और वाटर टैक्स शाखा में बैठकर लोगों से पैसे इत्यादि लेने का सिलसिला शुरू किया था और उसके बाद वह नियमित रूप से बेसमेंट में आकर सुविधा सैंटर में काम करवाने आए लोगों से फाइलें इत्यादि ले लेती है और काम करवाने के बदले उनसे अतिरिक्त पैसे भी चार्ज किए जाते हैं। अब देखना है कि विजिलैंस की इस छापेमारी के बाद  सारे खेल में क्या कार्रवाई होती है और यह सिलसिला बंद होता भी है या नहीं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News