Loksabha Election: विनोद खन्ना की पत्नी के गुरदासपुर में इस Party की Ticket पर  चुनाव लड़ने के चर्चे

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 10:02 AM (IST)

पंजाब डेस्कः बॉलीवुड अभिनेता और गुरदासपुर से पूर्व सांसद विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना को भाजपा का टिकट न मिलने के बाद शिरोमणि अकाली दल की तरफ से उन्हें इस सीट पर उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा शुरू हो गई है। दर असल कविता को हाल ही में अकाली दल के कुछ नेताओं के साथ एक कार्यक्रम में देखे जाने के बाद इन चर्चाओं को बल मिला है। 

कविता इस सीट से भाजपा की टिकट की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन भाजपा ने इस सीट से दिनेश बब्बू को मैदान में उतार दिया। कविता इस से नाराज बताई जा रही हैं और चुनाव मैदान में उतरने की योजना बना रही हैं। इस बीच शिरोमणि अकाली दल को भी इस सीट पर एक मजबूत चेहरे की दरकार है लिहाजा यदि कविता और अकाली दल में आपसी तालमेल सही बैठा तो वह इस सीट से अकाली दाल की उम्मीदवार भी हो सकती है। 2017 में खन्ना के निधन के बाद हुए उपचुनाव में भी कविता खन्ना को भाजपा से टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। लंबी खींचतान के बाद पार्टी ने स्वर्ण सलारिया को मैदान में उतारा था। 

हालांकि, वह कांग्रेस के कद्दावर नेता सुनील जाखड़ से चुनाव हार गए थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने कविता की टिकट की मांग को नजरअंदाज कर के अभिनेता सन्नी देओल को मैदान में उतार दिया था और वह इस सीट से चुनाव जीत गए थे। गौरतलब है कि विनोद खन्ना गुरदासपुर सीट से भाजपा की टिकट पर चार बार सांसद चुने गए हैं। 1998-1999 और 2004 के चुनाव में तो उन्होंने लगातार जीत की हैट्रिक बनाई थी। उनके सामने तीनों बार कांग्रेस ने सुखबंस कौर भिंडर को ही मैदान में उतारा था और वह तीनों बार विनोद खन्ना से हार गई थी। इसके बाद 2009 में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बदल दिया और पूरे देश में कांग्रेस की लहार के बीच प्रताप सिंह बाजवा को टिकट दी गई। इस चुनाव में विनोद खन्ना बाजवा के हाथों चुनाव हार गए थे लेकिन 2014 में हुए लोक सभा चुनाव में विनोद खन्ना ने प्रताप सिंह बाजवा को हरा कर अपनी पुरानी हार का बदला ले लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News