शर्मनाकःमतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लगा दी निर्भया कांड के आरोपी की तस्वीर

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 02:30 PM (IST)

 होशियारपुरः चुनाव आयोग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। लोकसभा मतदान से पहले आम जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए हो होशियारपुर जिला प्रशासन ने कम्पलैक्स में निर्भया गैंगरेप के आरोपी की तस्वीर लगा दी गई। चुनाव कमिश्न के इस कदम ने आरोपी मुकेश को ब्रांड अम्बैसडर बना दिया। इस बात की जानकारी आम लोगों को सोशल मीडिया के जरिए लगी।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हरकत में आया विभाग

तस्वीर वायरल होने के बाद ज़िला दफ्तर ने तुरंत वहां से होर्डिंगस को हटा दिया। वहीं इस मामले में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं। कैबिनेट मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी मुलजिम होगा, उस पर कारवाई की जाएगी।

PunjabKesari

रोजाना आते है हजारों लोग,पर किसी की नहीं गई नजर

हैरानी की बात यह है कि जिला कम्पलैक्स की दूसरी मंजिल पर इन बोर्डों को लोकसभा मतदान से पहले लगाया था, पर वहां रोजाना आने वालों लोगों का ध्यान भी इस पर नहीं गया। होशियारपुर की डिप्टी कमिशनर ईशा कालिया के साथ संर्पक करने पर उन्होंने कहा कि यह तस्वीर कैसे चुनी गई और इसे कैसे प्रिंट किया गया इसकी जांच की जाएगी।

PunjabKesari

2012 में हुआ था निर्भया कांड

कॉर्पोरेट सेक्टर के सीनियर अधिकारी सौरवदीप सिंह ने कहा कि उन्होंने आरोपी की तस्वीर एक ब्रिटिश डाक्यूमेंट्री फिल्म में देखी थी।तस्वीर कब डाउनलोड की गई, इसकी जांच क्यों नहीं की गई। गौरतलब है कि दिसंबर 2012 में दिल्ली में चलती बस में निर्भया के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप किया गया था जबकि उसके दोस्त के साथ बेरहमी से मारपीट की गई थी। इस वारदात ने पूरे देश को हैरान कर दिया था। इस हादसो में 13 दिनों के बाद निर्भया की मौत हो गई थी। 


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News