बिजली की तरह इस बिल में भी मिलेगी माफी, कैबिनेट की बैठक में होगा फैसला

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 06:25 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): कांग्रेस सरकार द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों को रियायत देने की जो मुहिम शुरू की गई है उसके तहत अब तक 2 किलोवाट के बिजली कनेक्शनों के बकाया बिल माफ कर दिए गए हैं और आने वाले दिनों में सभी केटेगरी के बिजली बिलों में छूट देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी तरह पानी-सीवरेज के बिलों की माफी की घोषणा की जा सकती है, जिस बारे में आगामी कैबिनेट की बैठक में फेसला किया जाएगा।

इसके संकेत मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने रविवार को होशियारपुर व गुरदासपुर में आयोजित समारोहों को संबोधित करते हुए दिए हैं। हालांकि उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के बाद इस संबंधी जानकारी दे दी थी। मिली जानकारी के मुताबिक इस फैसले में नगर निगम के एरिया में 125 गज तक के रिहायशी मकानों पर मिल रही पानी-सीवरेज के बिलों की माफी जारी रखी जाएगी। इसके अलावा बाकी केटेगरी के बिलों में एकमुश्त स्लेब लागू की जा सकती है। हालांकि बिजली बिलों की तरह बकाया माफ करने की तस्वीर अभी साफ नहीं हो पाई है।

विपक्ष के विरोध की वजह से ड्रॉप की गई है पॉलिसी
पंजाब सरकार द्वारा पानी की बर्बादी रोकने के नाम पर जो वॉटर मीटर पॉलिसी जारी की गई थी उसमें पानी-सीवरेज के बिलों की माफी खत्म करके केटेगरी के हिसाब से रेट बढ़ाने की सिफारिश शामिल है। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा ग्रांट देने के लिए लगाई गई पानी-सीवरेज की सुविधा मुहैया करवाने वाले सिस्टम की लागत पूरी करने की शर्त का हवाला दिया गया है। इस संबंधी जनरल हाउस की मीटिंग में प्रस्ताव पारित किया जा चुका है लेकिन विपक्ष के विरोध के मद्देनजर फिलहाल पॉलिसी को ड्रॉप किया हुआ है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News