पंजाब में कब होगा अकाली-भाजपा का गठबंधन? कांग्रेस की भी टिकी नजरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:57 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में अकाली दल और बीजेपी के बीच गठबंधन कब होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। दरअसल, अब इस गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों पर किसी तरह का कोई दबाव दिखाई नहीं दे रहा , क्योंकि 1 जून को ही पंजाब में आखिरी दौर की वोटिंग होगी, ऐसे में बीजेपी और अकाली दल गठबंधन को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी करने के हक में दिखाई नहीं दे रहा। 

यह भी पढ़ेंः Breaking: लोकसभा चुनावों से पहले Navjot Sidhu की Cricket में वापसी

हो सकता है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर से अपना धरना उठा लेंगे, ऐसे में दोनों पार्टियां इस बात का भी इंतजार कर रही हैं कि धरना खत्म होने के बाद ही गठबंधन किया जाए। इसके साथ ही मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी इस बात का इंतजार कर रही है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन कब होता है.। आपको बता दें कि किसानों के मुद्दे पर ही अकाली दल बीजेपी से अलग हुई थी। 

दरअसल, शहरी इलाकों में अकाली दल की स्थिति बहुत मजबूत नहीं है, उसी तरह गांवों में भी बीजेपी की स्थिति वैसी ही है। ऐसे में गठबंधन के दौरान अकाली दल गांवों में और बीजेपी शहरों में राजनीति करती है। गठबंधन की संभावनाओं को देखते हुए अकाली दल ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, अन्यथा पहले भी देखा गया है कि अकाली दल सबसे पहले अपने उम्मीदवार मैदान में उतारता है। इस समय तक केवल आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है और पार्टी जल्द ही बाकी 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News